Hindi, asked by yougotwill099, 6 days ago

अपने विद्यालय को शहरका नम्बर 1 बनाने के लिए सुझाव दीजिये।​

Answers

Answered by anjalisingh2288
7

Answer:

अगर आपकोशहर का सबसे नंबर वन विद्यालय बनाना है तो आपको उस पर आपको विद्यालय में सारी सुविधाएं देनी होगी और तो और उनके बाग बगीचों को ठीक से रखना होगा और तो और क्लास में भी सारी सुविधाएं देनी होंगी जैसे किसी आपकी मेज कुर्सी अच्छी हो और आपको अपने स्कूल का अच्छा रिप्रेजेंटेशन देने के लिए आपको पहले खुद अच्छा बनना होगा प्रॉपर यूनिफॉर्म होना चाहिए आपका प्लस आप अच्छे मेहनत से रहें ताकि दूसरे लोग देखे तो कहे कि आपस में दिल्ली के बच्चे हैं तो इन विद्यालयों के बच्चे अच्छे हैं प्रेस हर एक होम ट्यूशन में आप लोगों को भाग लेना होगा और उसमें आप उनको जीत जीतना होगा हर एक फील्ड में जाना होगा किसी ना किसी को मेरी तरफ से तो सिर्फ इतना hope you like it

Answered by Dmanojkumar
1

Answer:

सेवा में,

प्रधानाचार्य महोदय,

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय,

असंध ( करनाल)

विषय: विद्यालय की सफाई के बारे में कुछ सुझाव देने हेतु प्रार्थना-पत्र।

श्रीमान जी,

निवेदन यह है कि मैं विद्यालय की दसवीं 'बी' कक्षा का छात्र हूं। मैं आपका ध्यान विद्यालय में व्याप्त गंदगी की तरफ दिलाते हुए उसकी सफाई के विषय में कुछ सुझाव देना चाहता हूं । आशा है आप मेरे सुझाव पर सकारात्मक रूप से ध्यान देंगे ।

विद्यालय के सफाई कर्मी द्वारा उदासीन व लापरवाही पूर्ण तरीके से अपना कार्य करने के कारण इस समय विद्यालय में प्राय: हर कमरे में कूड़ा करकट पड़ा दिखाई दे जाता है । मैदान में भी कूड़े का ढेर लगा हुआ है। जिसके कारण हवा चलते ही कूड़ा पूरे मैदान में फैल जाता है । अतः मेरा सुझाव है कि अपने सफाई कर्मी को अपना कार्य पूरी ईमानदारी व निष्ठा से करने को कहा जाए । कमरों व मैदान में एकत्र सारा कूड़ा-करकट इकट्ठा करके ट्राली में डालकर किसी नियत स्थान पर भेजा जाए। इस कार्य में श्रमदान के लिए यदि आवश्यक हो तो हम छात्रों का भी सहयोग लिया जाए । यदि आप मेरे इन सुझावों को अन्यथा न लेते हुए इनको क्रियान्वित करेंगे तो निश्चय ही विद्यालय साफ सुथरा दिखाई देगा।

धन्यवाद।

आपका आज्ञाकारी शिष्य,

नवीन कुमार

कक्षा: दसवीं ‘बी’

अनुक्रमांक : 18

दिनांक: 22 फरव

Similar questions