Hindi, asked by Nnaitik, 10 months ago

Apka Mohalle MA varsa Ka Karan upvan Jal Prabhav ki samasya ke bare mein Nagar Palika Adhikari ko Patra

Answers

Answered by TheExtrioniko
2

\huge\red{\boxed{\blue{\mathcal{\overbrace{\underbrace{\fcolorbox{blue}{aqua}{\underline{\red{ANSWER}}}}}}}}}

सेवा मे,

अध्यक्ष, गया (बिहार)

विषय - पेयजल की अनियमित आपूर्ति के सम्बन्ध में।

महोदया,

आजकल पूरा हरमू इलाका पेयजल की अनियमित आपूर्ति से परेशान है। अधिकतर चापानल मरम्मत के इंतजर में बेकार पड़े है। नलों में पाँच-पाँच दिन तक पानी नहीं आता। कभी-कभी पानी आता भी है तो दस-पन्द्र मिनट भर के लिए। लोग आधी रात से ही बरतन-बाल्टी लिये लाइनों में खड़े रहते है। पानी के लिए आपस में मारपी भी हो जाती है।

अतः आपसे सविनय आग्रह है कि इस समस्या से निजात दिलाने के लिए त्वरित प्रभावी कार्रवाई करे। लाखों लोगों का जीवन इस समस्या के कारण बिल्कुल अव्यवस्थित हो गया है।

Answered by Anonymous
1

सेवा में ,

स्वास्थ्य अधिकारी ,

ग्वालियर नगर निगम

प्रताप नगर

विषय : जलभराव की समस्या

महोदय,

हम प्रताप नगर के सभी निवासी आपका ध्यान अपने नगर की स्वच्छता की ओर आकृष्ट करना चाहते हैं । वर्षा के कारण हमारे यहां जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है । सड़कों के गड्ढों में पानी जमा भरा पड़ा है । सड़क के दोनों ओर तो पानी के तालाब ही बन गए है । यहां की सड़क भी समतल नहीं है । परिणामस्वरूप बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों को पैदल चलने और अन्य नागरिकों को आवाजाही में तकलीफों का सामना करना पड़ता हैं । प्रतिदिन इस भराव में हजारों मच्छर उत्पन्न होने लगे हैं । जिससे बीमारी फैलने का खतरा बढ़ गया है । सड़क के दोनों ओर मच्छर उत्पन्न होने के कारण सड़क से गुजरना कठिन हो जाता है । आपसे अनुरोध है कि शीघ्रातिशीघ्र वर्षा के इस जल को बाहर निकालने की व्यवस्था करें ।

धन्यवाद !

प्रार्थी

प्रताप नगर के सभी निवासी

दिनांक 20 जून 2020

 \\ \\

Similar questions