Hindi, asked by purvayadav, 9 months ago

Apne Chhote bhai ko Pashu pakshiyon ke Prati acche vyavhar karne ki Sikh dete Hue Patra likhiye​

Answers

Answered by Anonymous
22

Answer:

स्थान : पटना

दिनांक : 01 मार्च 2020

प्रिय अनुज

मैं कुशलता से हूं आशा करता हूं तुम भी ठीक-ठाक और स्वस्थ होंगे । मैं तुम्हें इस पत्र के माध्यम से बताना चाहता हूं कि इस धरती पर ईश्वर ने सभी को एक समान माना है कोई किसी से बड़ा नहीं कोई किसी से छोटा नहीं है । सब जीव में आत्मा पाई जाती है और वह जिंदा है । इसी तरह पशु पक्षियों में भी जिंदगी है । मैं तुम्हें बताना चाहता हूं कि पशु पक्षियों के प्रति अपना व्यवहार हमेशा दयालु वाला रखना । क्योंकि पशु पक्षी से हम जितना प्यार करेंगे वह उतना ही हमारे निकट आते जाएंगे । हमारे घर के आस-पास अगर कोई पशु पक्षी दिखे तो उसे भगाना या मारना मत बल्कि उसे प्यार से खाने को देना और कहीं दूर छोड़ जाना । अगर तुम उन्हें परेशान करोगे तब तुम्हें पाप का भागीदार बनना पड़ेगा और इस बार तुमसे नाराज हो जाएंगे । इसलिए पशु पक्षियों के प्रति हमेशा अच्छा व्यवहार करना ।

तुम्हारा बड़ा भाई

नीतीश

Answered by DynamiteMunda
6

प्रिय तनय,

मैं यहां ठीक हूं। मैंने सुना है कि आपने जानवरों को पत्थर मारा। क्या आप जानते हैं कि यह अवैध है। सभी प्रकार के पशु हमारे जीवन को समृद्ध करते हैं। वे हमारे दोस्त हो सकते हैं या हमारी कल्पना को प्रेरित कर सकते हैं। चाहे वह एक बिल्ली पालतू जानवर हो, जैसे कि घोड़े की तरह पालतू जानवर, या यहां तक ​​कि एक उल्लू या मगरमच्छ की तरह एक जंगली जानवर, जानवर मनुष्यों से दयालुता के पात्र हैं। पालतू जानवरों और पालतू जानवरों और जंगली जानवरों के सम्मान करने वाले जानवरों की देखभाल करके, आप किसी भी जानवर को अपनी दयालुता दिखा सकते हैं।

अपने पालतू जानवर को एक निजी स्थान जो आरामदायक और साफ है, अपनी दयालुता दिखाता है और आप दोनों के बीच मजबूत बंधन बनाने में मदद कर सकता है। मुझे लगता है कि मैंने खुद को जानवरों के प्रति दयालु होने के बारे में बहुत स्पष्ट कर दिया है।

पिताजी और माँ के प्रति मेरा सम्मान व्यक्त करें ।

आपका भैया

आदित्य

Similar questions