apne chhote bhi ko samay ka sadupyog karte huve ek patr
Answers
Answered by
0
"मैं मिकी माउस को किसी भी औरत से ज्यादा पसंद करता हूं जिसे मैं कभी भी जानता हूं।"
-वाल्ट डिज्नी
चरित्र, भूखंड, और थीम एक महान लघु फिल्म के निर्माण के ब्लॉकों हैं। यह अध्याय आपकी फिल्म में मूल वर्ण, थीम विकसित करने, और एक अद्वितीय दृश्य, रूपक और प्रतीकात्मक भाषा बनाने के तरीके बनाने पर केंद्रित है।
शक्तिशाली मूल वर्ण बनाना
जितना अधिक आप अपने पात्रों के बारे में जानते हैं, उतना आसान आपकी स्क्रिप्ट लिखना है। लक्ष्य, गुण, इतिहास, और अन्य गुणों के मूल सेटों को प्रस्तुत करना, वास्तविक भावनात्मक गहराई और व्यक्तित्व के साथ अक्षर बनाता है। इस खंड में, आप अध्याय 1, "डिजिटल लघु फिल्मों के लिए उत्पन्न विचार" में अपने अंतिम लिपि विचार के लिए चुनी गई मुख्य पात्रों का विकास करेंगे।
सक्रिय वर्ण बनाना
सबसे मजबूत पात्र आमतौर पर सक्रिय हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पात्रों कहानी के माध्यम से यात्रा के "जादू कालीन सवारी" प्रकार पर नहीं हैं, बस भ्रामक संयोग की एक श्रृंखला के साथ किया जा रहा है। कहानियों की योजना बनाते वक्त, अक्षरों के लिए होने वाले तीन राज्यों को ध्यान में रखें:
निष्क्रिय। गांठ: कोई लक्ष्य नहीं, कोई योजना नहीं, कुछ भी करने के लिए कोई ऊर्जा नहीं। एक बगीचे में रंगीन मूर्तियों की तरह दृश्यावली का हिस्सा
रिएक्टिव। लक्ष्य, योजना या पीछा; तीन में से दो: जाने के लिए थोड़े बढ़ावा की आवश्यकता है, लेकिन लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है
सक्रिय। लक्ष्य, योजना और पीछा; लक्ष्य हासिल करने के लिए पूरी तरह से खोज में लगे
अपने पात्रों को सक्रिय choicesthat है बनाने घटनाओं हो कहानी विकसित होने पर इन पात्रों से निपटने और सीखने के लिए अपने पात्रों को बल दें।
अपनी पसंदीदा फिल्मों को देखें और देखें कि क्या आप ये बता सकते हैं कि प्रत्येक दृश्य किस राज्य में है, प्रत्येक दृश्य में, और यह स्थिति कहानी में संघर्ष और दर्शकों की रुचि को कैसे प्रभावित करती है। आपको पता चल जाएगा कि सक्रिय चरित्र स्थिति देखने के लिए बहुत अधिक आकर्षक है।
 Figigure 2.1 इस reclining बिगफुट कोई योजना, लक्ष्यों, या ऊर्जा के साथ एक निष्क्रिय चरित्र है। वह सिर्फ पूरे दिन झूठ है। नोटिस कैसे यह चरित्र एक योजना, लक्ष्य और चीजों को बनाने के लिए प्रेरणा के रूप में देखना दिलचस्प नहीं है।
परिभाषित वर्ण
लघु फिल्मों में जटिल भूखंड विकसित करने का समय नहीं है, इसलिए वे अक्सर चरित्र पर अधिक निर्भर करते हैं। भूखंड एक अर्थ में व्यक्ति चरित्र है। वर्ण अपने विकल्पों, क्रियाओं और प्रतिक्रियाओं के माध्यम से परिभाषित होते हैं पहचानें कि हर चरित्र अपने या अपने भीतर की दुनिया के बाहरी आकृतियों (चरित्र) से अपनी स्थिति (भूखंड) बनाता है।
एक चरित्र क्या कहते हैं उससे ज्यादा महत्वपूर्ण है।
वर्णों को कार्रवाई और व्यवहार की आवश्यकता है ताकि हम यह दिखा सकें कि वे कौन हैं मार्गदर्शन आपके पात्रों को प्रदान करने के लिए अच्छा है, लेकिन उन्हें बाहरी बलों के कठपुतलियों नहीं बनें भारी विरोध के खिलाफ लड़ने के लिए उन्हें खुद को दिखाने के लिए उन्हें यह दिखाया जाना चाहिए कि वे कौन हैं और वे क्या सोचते हैं।
आप चरित्र को तीन तरीकों से परिभाषित कर सकते हैं, जो यहां महत्व के क्रम में सूचीबद्ध हैं:
कार्रवाई। वे कैसे करते हैं उनके द्वारा स्थितियों पर प्रतिक्रिया देते हैं।
वार्ता। वे क्या कहते हैं सुनकर
तृतीय-पक्ष वार्ता उनके बारे में अन्य वर्णों को सुनना इससे पहले कि वह एक और चरित्र को उसके बारे में बताता है, वह स्क्रीन पर चलता है इससे पहले कि आप एक पूर्ण चरित्र स्थापित कर सकें। तीसरे व्यक्ति की बातचीत की शक्ति यह है कि आप इसे और अधिक मानते हैं यदि कोई और व्यक्ति किसी के बारे में कुछ कहता है, बजाय वास्तविक चरित्र कुछ होने का दावा करता है। आपके चरित्र के माता-पिता उसे कैसे वर्णन करेंगे? सबसे अच्छा दोस्त, प्रेमी, या सबसे बुरा दुश्मन क्या वर्णन प्रदान करेगा?
-वाल्ट डिज्नी
चरित्र, भूखंड, और थीम एक महान लघु फिल्म के निर्माण के ब्लॉकों हैं। यह अध्याय आपकी फिल्म में मूल वर्ण, थीम विकसित करने, और एक अद्वितीय दृश्य, रूपक और प्रतीकात्मक भाषा बनाने के तरीके बनाने पर केंद्रित है।
शक्तिशाली मूल वर्ण बनाना
जितना अधिक आप अपने पात्रों के बारे में जानते हैं, उतना आसान आपकी स्क्रिप्ट लिखना है। लक्ष्य, गुण, इतिहास, और अन्य गुणों के मूल सेटों को प्रस्तुत करना, वास्तविक भावनात्मक गहराई और व्यक्तित्व के साथ अक्षर बनाता है। इस खंड में, आप अध्याय 1, "डिजिटल लघु फिल्मों के लिए उत्पन्न विचार" में अपने अंतिम लिपि विचार के लिए चुनी गई मुख्य पात्रों का विकास करेंगे।
सक्रिय वर्ण बनाना
सबसे मजबूत पात्र आमतौर पर सक्रिय हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पात्रों कहानी के माध्यम से यात्रा के "जादू कालीन सवारी" प्रकार पर नहीं हैं, बस भ्रामक संयोग की एक श्रृंखला के साथ किया जा रहा है। कहानियों की योजना बनाते वक्त, अक्षरों के लिए होने वाले तीन राज्यों को ध्यान में रखें:
निष्क्रिय। गांठ: कोई लक्ष्य नहीं, कोई योजना नहीं, कुछ भी करने के लिए कोई ऊर्जा नहीं। एक बगीचे में रंगीन मूर्तियों की तरह दृश्यावली का हिस्सा
रिएक्टिव। लक्ष्य, योजना या पीछा; तीन में से दो: जाने के लिए थोड़े बढ़ावा की आवश्यकता है, लेकिन लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है
सक्रिय। लक्ष्य, योजना और पीछा; लक्ष्य हासिल करने के लिए पूरी तरह से खोज में लगे
अपने पात्रों को सक्रिय choicesthat है बनाने घटनाओं हो कहानी विकसित होने पर इन पात्रों से निपटने और सीखने के लिए अपने पात्रों को बल दें।
अपनी पसंदीदा फिल्मों को देखें और देखें कि क्या आप ये बता सकते हैं कि प्रत्येक दृश्य किस राज्य में है, प्रत्येक दृश्य में, और यह स्थिति कहानी में संघर्ष और दर्शकों की रुचि को कैसे प्रभावित करती है। आपको पता चल जाएगा कि सक्रिय चरित्र स्थिति देखने के लिए बहुत अधिक आकर्षक है।
 Figigure 2.1 इस reclining बिगफुट कोई योजना, लक्ष्यों, या ऊर्जा के साथ एक निष्क्रिय चरित्र है। वह सिर्फ पूरे दिन झूठ है। नोटिस कैसे यह चरित्र एक योजना, लक्ष्य और चीजों को बनाने के लिए प्रेरणा के रूप में देखना दिलचस्प नहीं है।
परिभाषित वर्ण
लघु फिल्मों में जटिल भूखंड विकसित करने का समय नहीं है, इसलिए वे अक्सर चरित्र पर अधिक निर्भर करते हैं। भूखंड एक अर्थ में व्यक्ति चरित्र है। वर्ण अपने विकल्पों, क्रियाओं और प्रतिक्रियाओं के माध्यम से परिभाषित होते हैं पहचानें कि हर चरित्र अपने या अपने भीतर की दुनिया के बाहरी आकृतियों (चरित्र) से अपनी स्थिति (भूखंड) बनाता है।
एक चरित्र क्या कहते हैं उससे ज्यादा महत्वपूर्ण है।
वर्णों को कार्रवाई और व्यवहार की आवश्यकता है ताकि हम यह दिखा सकें कि वे कौन हैं मार्गदर्शन आपके पात्रों को प्रदान करने के लिए अच्छा है, लेकिन उन्हें बाहरी बलों के कठपुतलियों नहीं बनें भारी विरोध के खिलाफ लड़ने के लिए उन्हें खुद को दिखाने के लिए उन्हें यह दिखाया जाना चाहिए कि वे कौन हैं और वे क्या सोचते हैं।
आप चरित्र को तीन तरीकों से परिभाषित कर सकते हैं, जो यहां महत्व के क्रम में सूचीबद्ध हैं:
कार्रवाई। वे कैसे करते हैं उनके द्वारा स्थितियों पर प्रतिक्रिया देते हैं।
वार्ता। वे क्या कहते हैं सुनकर
तृतीय-पक्ष वार्ता उनके बारे में अन्य वर्णों को सुनना इससे पहले कि वह एक और चरित्र को उसके बारे में बताता है, वह स्क्रीन पर चलता है इससे पहले कि आप एक पूर्ण चरित्र स्थापित कर सकें। तीसरे व्यक्ति की बातचीत की शक्ति यह है कि आप इसे और अधिक मानते हैं यदि कोई और व्यक्ति किसी के बारे में कुछ कहता है, बजाय वास्तविक चरित्र कुछ होने का दावा करता है। आपके चरित्र के माता-पिता उसे कैसे वर्णन करेंगे? सबसे अच्छा दोस्त, प्रेमी, या सबसे बुरा दुश्मन क्या वर्णन प्रदान करेगा?
Similar questions
Physics,
8 months ago
Chemistry,
8 months ago
Math,
8 months ago
Social Sciences,
1 year ago
English,
1 year ago