Hindi, asked by naveen4362, 10 months ago

Apne chote bhai ko Adhik TV ne dekhne ki Salah dete Hue Patra likhiye Hindi mai​

Answers

Answered by rajeshverma838
138

पता लिखिए

मेरे प्यारे भाई रमेश

तुम्हारा पत्र मिला पढ़ कर अच्छा लगा कि तुम मन लगाकर पढ़ाई कर रहे हो और ऐसे ही पढ़ाई करते रहोगे तो हम भी खुश रहेंगे l मेरे भाई तुम्हें कुछ बताना था जिसके कारण मैंने यह पत्र तुम्हें लिखा मुझे सुनने में आया है की तुम रात्रि के समय टीवी देखते हो तुम्हारी टीवी देखने से हमें कोई तकलीफ नहीं है लेकिन देर रात तक टीवी देखने से तुम्हारी पढ़ाई से मन हट जाएगी और तुम्हारी आंखों को भी नुकसान पहुंचेगी इसलिए मेरा कहना मान लो तुम ज्यादा देर तक टीवी मत देखना ठीक है अब मैं ज्यादा कुछ नहीं लिखूंगा l

तुम्हारा बड़े भैया महेश

Answered by sangeetha01sl
8

Answer:

जी.आर.एस. छात्रावास

नई दिल्ली

(दिनांक)

प्रिय भाई आशु,

क्या हाल है ? मैं अच्छा कर रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि आप भी अच्छा कर रहे हैं और मां-बाप भी रांची में अच्छा कर रहे हैं.

मैं आपको व्यक्तिगत रूप से यह पत्र लिख रहा हूं कि आप अधिक समय तक टीवी न देखने का अनुरोध करें। मां के आखिरी पत्र से मुझे पता चला कि आप समय से ज्यादा टीवी देख रही हैं। आपके पास पहले से ही चश्मा है और आपकी चश्मा शक्ति भी अधिक है जिसकी देखभाल की जानी चाहिए और इसका ध्यान रखना चाहिए। नहीं तो आने वाले समय में आपको और भी कई दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। यह आपको सर्जरी कराने के लिए भी मजबूर कर सकता है जिसके जोखिम और दुष्प्रभाव होंगे। इसलिए उन जटिलताओं को समझें जिनका आपको भविष्य में सामना करना पड़ेगा। टीवी स्क्रीन का समय प्रति दिन 1-2 घंटे तक सीमित रखें और इसे सीमित करने का प्रयास करें। यह मैं आपको एक शुभचिंतक के रूप में बता रहा हूं। आशा है आप मेरी सलाह को समझेंगे और उसका पालन करेंगे।

आशा है और जल्द ही आपसे मिलना चाहते हैं।

आपकी प्यारी बहन

आशना

#SPJ2

Similar questions