Hindi, asked by ashafagna2007, 1 year ago

apne ilake me bad rahi gandgi ki sikayet karte hue nagar Nigam ke adhyaksh ko Patra likhiye. In Hindi


seth81: Hi

Answers

Answered by shivanshmishraskm2
123
सेवा में,
स्वास्थ्य अधिकारी,
दिल्ली नगर निगम,
दिल्ली।

विषय : मोहल्ले की सफाई के लिए नगर निगम को पत्र

श्रीमान,

     हम आपका ध्यान मोहल्ले की सफाई संबंधी दुर्व्यवस्था की ओर खींचना चाहते हैं। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि हमारे मोहल्ले में सफाई हेतु नगर निगम का कोई सफाई-कर्मचारी पिछले 10 दिनों से काम पर नहीं आ रहा है। घरों की सफाई करने वाले कर्मचारियों ने भी मोहल्ले में स्थान स्थान पर गंदगी और कूड़े-कर्कट के ढेर लगा दिए हैं। इसका कारण संभवतः यह भी है कि आसपास कूड़ा-कर्कट तथा गंदगी डालने के लिए कोई निश्चित स्थान नहीं है। 

     आज स्थिति यह है कि मोहल्ले का वातावरण अत्यंत दूषित और दुर्गंधपूर्ण हो गया है। मोहल्ले से गुजरते हुए नाक बंद कर लेनी पड़ती है। चारों ओर मक्खियों की भिनभिनाहट है। रोगों के कीटाणु प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। नालियों की सफाई ना होने के कारण मच्छरों का प्रकोप इस सीमा तक बढ़ गया है कि दिन का चैन और रात की नींद हराम हो गई है। 

      वर्षा पांच-सात दिनों में प्रारंभ हो जायेगी। यथासमय मोहल्ले की सफाई ना होने पर मोहल्ले की दुर्व्यवस्था का अनुमान लगाना कठिन है। अतः आपसे हम मोहल्ले वालों का निवेदन है कि आप यथाशीघ्र मोहल्ले का निरीक्षण करें तथा सफाई का नियमित प्रबंध करवाएं, अन्यथा मोहल्लावासियों के स्वास्थ्य पर उसका कुप्रभाव पड़ने की आशंका है। 

      आप की ओर से उचित कार्यवाही के लिए हम प्रतीक्षारत हैं। 

प्रार्थी 

बेस्ट नगर 

ब्लॉक-डी के निवासी 

#Plz Plzz mark me as brainlist...
Answered by priyanka1jha952
1

Explanation:

सेवा में

स्वच्छता अधिकारी

दिल्ली नगर निगम

दिल्ली

विषय मोहल्ले की सफाई के लिए नगर निगम को पत्र

Similar questions