Hindi, asked by Pawni7grade, 6 months ago

Apne mitra ko dipawali ki shubhkamnaye dete hue patra likhiye Plz answer it fast my mam gave us this topic only to write

Answers

Answered by aditya311invincible
1

Explanation:

प्रिय मित्र

सप्रेम नमस्ते।

दो दिन बाद दीपावली है, पिछले वर्ष की तरह तुम नहीं आए। हालांकि तुमने पत्र में आने का जिक्र किया था। आशा है, कि तुम सकुशल होगे।

दो दिन बाद दीपावली है। इस दीपावली के दिन चारों ओर बढ़ी चहल-पहल रहती है। चारों तरफ लोगों के चेहरों पर खुशी की लहर छाई रहती है। दीपावली के इस पावन त्यौहार का इतिहास काफी पुराना है। तथा दीपावली त्योहार को पूरे भारतवर्ष में काफी धूमधाम से मनाया जाता है। कहा जाता है कि, इसी दिन श्री रामचंद्र जी ने, लंका के राजा रावण को हराकर 14 वर्षों के बाद अयोध्या लौटे थे। इसी के उपलक्ष में दीपावली का यह त्यौहार पूरे भारतवर्ष में खुशी के साथ मनाया जाता है। अतः दीपावली सत्य की जीत का त्यौहार है। दीपावली के त्यौहार के उपलक्ष में लोग घर की सफाई आदि कर रंग बिरंगे कपड़े पहनकर रात में लक्ष्मी की पूजा करते हैं। मोहल्ले के सारे घर दीपों की जगमगाहट से जगमगा उठता है। आज के दिन हर इंसान अपने सारे भेदभाव को भुला देता है और सबसे मिल जुल कर रहना सीखता है। दीपावली पूरे समाज और व्यक्ति की सारी बुराइयों को दूर करने की शिक्षा भी देता है।

अपने माता पिता को मेरा प्रणाम कहना! मुझे तुम्हारे पत्र का इंतजार रहेगा।

तुम्हारा मित्र

अभिनंदन मिश्रा

पता :

Similar questions