Hindi, asked by Digviraina, 1 year ago

Apne Vidyalaya ka varnan karte hue chacha ji ko patra likho

Answers

Answered by shayanrazi84
115

You can change it to cha-cha

Ok

छात्रावास,


क.ख.ग. नगर,


मुरादनगर।


दिनांक ............



आदरणीय माताजी,


सादर प्रणाम,


मैं यहाँ कुशलपूर्वक हूँ। आशा है वहाँ भी सब लोग कुशलपूर्वक होंगे। आपका पत्र पढ़कर मुझे ज्ञात हुआ कि आप मेरी बहुत चिंता करती है। माँ, जबसे मैं यहाँ आया हूँ, मुझे भी घर की बहुत याद आ रही है। आरंभ में मेरा मन भी यहाँ नहीं लग रहा था। परंतु विद्यालय में इतना काम होता है कि पूरा दिन निकल जाता है।


यहाँ शिक्षण की अत्यधिक आधुनिक तथा उचित व्यवस्था है। खेलकूद और पढ़ाई के साथ विज्ञान, कंप्यूटर की प्रयोगशालाएँ आदि हैं। सभी अध्यापक अनुभवी व अच्छे हैं। सफाई का यहाँ बहुत ध्यान दिया जाता है। छात्रावास में तीनों समय भोजन पकाया जाता है। बच्चों को घुमाने के लिए भी ले जाया जाता है। यहाँ पर मेरे बहुत से नए मित्र बन गए हैं। कमरे में मेरे साथ एक लड़का और रहता है। यह मेरा मित्र बन गया है जिसका नाम अमर है। वह मेरी ही कक्षा का है।


अत: आप किसी प्रकार की चिंता मत कीजिएगा। पिताजी को नमस्कार कहिएगा और गुड्डू को प्यार। अब पत्र समाप्त करता हूँ। आपके पत्र की प्रतीक्षा रहेगी। पत्र अवश्य लिखिएगा।


आपका बेटा,


नवीन


Hope it helps


Answered by KrystaCort
20

विद्यालय का वर्णन करते हुए चाचा जी को पत्र |

Explanation:

आर 55,

राजौरी गार्डन ,

नई दिल्ली-110040  

12.02.2020

प्रिया चाचा जी,

सप्रेम नमस्कारl

मैं आशा करता हूं कि आप कुशल मंगल होंगे मैं भी यहां पर कुशल मंगल हूंl मैंने यह पत्र आपको अपने विद्यालय का वर्णन करने के लिए लिखा हैl मेरे विद्यालय में बहुत सारी कक्षाएं हैंl और एक स्टाफ रूम है जहां पर हमारी सारी अध्यापिका एक साथ बैठती हैंl और  मेरा विद्यालय बहुत बड़ा है मेरे विद्यालय में खेलने के लिए एक बहुत बड़ा ग्राउंड भी है और दूसरी ओर छोटी सी नर्सरी भी है जिसमें हमारे विद्यालय वालों ने बहुत से पौधे उगा रखे हैंl मेरे विद्यालय का रंग लाल है जो कि देखने में बहुत सुंदर हैl मैं चाहता हूं कि आप किसी दिन हमारे घर आओ और मेरे साथ चल कर मेरा विद्यालय देखेंl

आपके आने से  मुझे बहुत खुशी होगीl  

आपका प्रिय भतीजा

राकेश

ऐसे और पत्र पढ़ने के लिए दिए गए लिंक को खोले:  

बीमार माँ की देखभाल के लिए 3 दिन के अवकाश हेतु प्रधानाचार्य जी को आवेदन पत्र  

https://brainly.in/question/9990409  

अपने जीवन के लक्ष्य बताते हुए अपने पिता जी को पत्र लिखिए।

https://brainly.in/question/10720246

अपने मित्र को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए पत्र

brainly.in/question/1657220

Similar questions