Hindi, asked by pari995, 7 hours ago

aupcharik patra please tell please​

Attachments:

Answers

Answered by harshgoyal4934
0

Answer:

सेवा में,

प्रधानाचार्य जी,

राजकीय माध्यमिक विद्यालय

शाहगंज, आगरा ।

मान्यवर,

सविनय निवेदन है कि मैं कक्षा पाँच का छात्र हूँ । मेरे पूज्य पिता जी काफी दिनों से अस्वस्थ चल रहे हैं । पेंशन की अल्प राशि में दवा उपचार ही मुश्किल से चल पा रहा है । रोटी पानी के लिए माता जी सिलाई कर लेती हैं । परिवार के पाँच प्राणियों में इसके सिवा आय का और कोई साधन नहीं है । हम तीन बहन भाई पढ़ने वाले हैं।

कमर तोड़ महँगाई और अध्ययन की ओर रुचि ने आपसे निवेदन करने के लिए बाध्य कर दिया है ।मैं अब तक सभी कक्षाओं में प्रथम आता रहा हूँ । खेल एवं निबन्ध प्रतियोगिताओं में भी कई पुरूष्कार ले चुका हूँ । अत: आप से करबद्ध प्रार्थना है कि मेरे परिवार की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए मुझे छात्रवृत्ति प्रदान कर कृतार्थ करें । आप की कृपादृष्टि मुझे इस दिशा में साहस प्रदान करेगी ।

आपका आज्ञाकारी शिष्य

रमेश

कक्षा पाँच

Answered by priyanshu273517
0

Answer:

सेवा में,

प्रधानाचार्य जी,

राजकीय माध्यमिक विद्यालय,

सीतापुर

जयपुर

मान्यवर,

सविनय निवेदन यह है की मैं कक्षा ८ का छात्र हु। मेरे पिताजी बहुत दिनों से बीमार चल रहे है। वो एक रिटायर कर्मचारी है उनकी पेंशन से उनकी दवाई का खर्च ही बहोत मुश्किल से चल पता है। घर के खर्च के लिए मेरी माता जी को भी कई घरो का काम करना पड़ता है। परिवार में कमाई का और कोई साधन नहीं है। हम चार बही बहन और सभी पढ़ने वाले है। तेजी से महंगाई और पढ़ाई में कारन आपसे निवेदन है की मुझे छात्रवृति देने की कृपा करे।

मैं एक मेधावी छात्र रहा हूँ। और सभी कक्षाओं में प्रथम आता रहा हूँ। खेल और बहोत सी प्रतियोगिताओ में बहोत से इनाम जीत चूका हूँ। <

अतः आपसे निवेदन करता हु की मुझे छात्रवृति प्रदान कर कृतार्थ करे। आपकी कृपा दृष्टि मुझे इस दिशा में साहस प्रदान करेगी।

सधन्यवाद

दिनाक

रमेश

कक्षा 8

Similar questions