Hindi, asked by amit828623, 8 months ago

बिजली का बिल अधिक आने पर शिकायत पर‌‌ पत्र लिखि​

Answers

Answered by TojoRealMadrid
26

महोदय ,

मैं विकासनगर इलाके का रहने वाला हूँ . मैं आपका ध्यान मेरे घर में अचानक बढ़े हुए बिल की तरफ आकर्षित करना चाहता हूँ . मेरे मीटर का नंबर ४५७८९६ है जो कि घर के कार्यों के लिए दिया गया है .प्रत्येक महीने २४ तारीख को विद्युत् विभाग द्वारा मीटर की रीडिंग की जाती है .गर्मी के महीनो में मेरा बिल १००० के लगभग आता है और सर्दी के मौसम में लगभग बिल आधा हो जाता है क्योंकि पंखा और एसी बंद रहता है .लेकिन महोदय गर्मी के मौसम अप्रैल माह में एसी बंद रहने पर भी मेरा बिल ४००० रुपये भेज दिया गया है जो हर माह आने वाले बिल से कहीं ज्यादा है .मुझे प्रतीत होता है कि शायद यह रीडिंग या बिलिंग विभाग की गड़बड़ी से हुआ है .अतः महोदय मैं साधारण निम्न मध्यवर्गीय परिवार से हूँ जिससे मैं यह ४००० रुपये का बिल जमा करने में असमर्थ हूँ .

अतः महोदय ,आपसे प्रार्थना है कि मेरे बढ़े हुए बिल व विद्युत मीटर की जांच करके वास्वतिक बिल भेजने की कृपा करें तथा दोषी कर्मचारियों पर कड़ी कार्यवाही करें जिससे मेरा जैसा अन्य उपभोक्ता परेशान न हो .

सधन्यवाद

भवदीय

रजनीश सिंह

१२५ ,विकासनगर

लखनऊ - ७५

दिनांकः ११/०२/२०२०

Hope this will help you and please mark this answer as brainliest ☺️

Answered by Anonymous
24

सेवा में,

अधिशासी अभियंता

बिजलीघर

इलाहाबाद।

महोदय,

इस बार मेरे बिजली के बिल की राशि रु. 3,000.00 दिखाई गई है। सामान्य तौर पर इसी अवधि के मेरा बिल लगभग रु. 15,00 ही आता है। मेरे परिवार इस दौरान कोई शादी-विवाह भी नहीं हआ है, जिससे अधिक बिल आने की संभावना होती। ऐसा लगता है कि आपके कार्यालय द्वारा हिसाब में कोई न कोई गलती हुई है।

निवेदन है कि आप इस ओर व्यक्तिगत ध्यान देकर जाँच कराने की कृपा करें और बिल में आवश्यक सुधार करा दें।

धन्यवाद।

भवदीय

अनिल कुमावत

Similar questions