Hindi, asked by lalashweta25p6rjbs, 1 year ago

बोर्डिंग स्कूल के फायदे और नुकसान पर निबंध

Answers

Answered by KrishnaBirla
29
सस्ती साधनों वाले कई माता-पिता अपने बच्चों को एक दिन के समय सरकार या पब्लिक स्कूल में पढ़ाई करने के लिए स्कूल में शामिल होने के लिए पसंद करते हैं। इस वरीयता के लिए दिए गए कई कारणों में से एक यह है कि एक छात्रावास में रहना अनुशासन, अकादमिक उत्कृष्टता और आत्म-अनुशासन के लिए जरूरी है।

एक अन्य कारण माता-पिता दोनों का बेहद व्यस्त कार्यक्रम है जो उन्हें युवाओं के साथ अपने बच्चों के साथ भाग लेने के लिए मजबूर करता है, और उन्हें बोर्डिंग स्कूलों में भेजता है। फिर भी एक और कारक यह तथ्य हो सकता है कि दोनों माता-पिता देश के विभिन्न हिस्सों में नियोजित हैं।

लेकिन कोई भी इस तथ्य से इनकार नहीं कर सकता है, और एक बोर्डर के मुंह से वास्तविक कहानी वास्तव में आगे बढ़ सकती है कि ऐसे स्कूलों को भेजे जाने वाले बच्चों को शुरुआत में घर और अकेलेपन से बहुत पीड़ा होती है। बाद में, वे नए दिनचर्या में उपयोग करते हैं और काफी अच्छा करते हैं।












Plzzzz follow me
Mark me As BRAINLIST.
Answered by Anonymous
12
Hey mate.......

here's Ur answer.......

Boarding school.....

Boarding schools un baccho ke liye hota hai Jinke parents apne baccho ko time nhi de paate.. In schools Mai baccho ko har tareeke se ek accha shishya bnaya jaata hai. Bacche yha pdte hai , khelte hai , aur Kai kaamo Mai ek dusre ki madad krte hai . Yha sb ko ek samay par jagna or sona pdta hai ..

Kahi toh ye boarding schools bahut acche hote hai pr inke baccho pr bure prabhaw bhi pdte hai , bacche ek dusre ko maarte hai . Kbhi kbhi baccho ke pass koi nhi hota unki musibatein suljhane ke liye...Toh ye hai inke faayde evam nuksan.

Hope it Helps

Be brainly.....
Similar questions