Hindi, asked by aditiyadav63, 4 months ago

‘बारिश में भीगने' का आनंद विषय पर 80 शब्दों में अनुच्छेद लिखिऐ।​

Answers

Answered by Anonymous
6

Answer:

मानसून का मौसम या बारिश का मौसम है। मैं एक संयुक्त परिवार में रहता हूं। मैं और मेरे चचेरे भाई बारिश के लिए पूरे साल इंतजार करते हैं और जब बारिश होती है तो हमारी आंखें खुशी से चमक उठती हैं।

सीज़न की पहली बारिश पर हम अपने घर के बाहर बारिश में भीगते हैं और खुश होकर मुस्कुराते हैं। धूप के दिनों में बारिश में ठंडा प्राकृतिक स्नान करने के बाद यह बहुत ताज़ा लगता है।

हम बगीचे में खेलना पसंद करते हैं क्योंकि बारिश की बारिश हम पर बरसती है। हम गीत गाते हैं और एक दूसरे पर पानी के छींटे मारने के लिए मैला ढोते हैं। हम जमीन पर बिल्लियों और कुत्तों की तरह लड़ते हैं जो पानी और एक दूसरे पर चिपचिपा कीचड़ फैलाते हैं।

हमारी माताएं हमेशा हम पर चिल्लाती हैं लेकिन हम सिर्फ अनदेखा करना और आनंद लेना पसंद करते हैं। बारिश से रुकने पर मुझे इससे नफरत है और हमें वापस जाने की जरूरत है। मेरी मां इन दिनों पुदीने की चटनी के साथ मूंग की दाल और प्याज के पकोड़े बनाती हैं। मुझे यह संयोजन बहुत पसंद है। शावर लेने के बाद हम साथ में पकोड़े खाने का आनंद लेते हैं।

चचेरे भाइयों के साथ बारिश का आनंद लेना सबसे अच्छा हिस्सा है। हम एक साथ इतना मज़ा करते हैं। मुझे बस बरसात के दिन बहुत पसंद हैं।

 \huge  \bf{ \purple{Hope \: it \: Helps \: U!♥}}

Answered by divenshi15154213
5

Answer:

your answer in this picture

hope it's helps your dear

Attachments:
Similar questions