Hindi, asked by shagun12158, 7 months ago

bacche desh ka bhavishya anuchchhed in hindi​

Answers

Answered by simmiiii
1

Answer:

yr ye sb Google p search krlo

Answered by abhinavmishra2006
2

Answer:

बच्चेहमारे देश का भविष्य हैं। आगे बढ़ने का अवसर देकर बच्चों को हर क्षेत्र में आने वाली कठिनाइयों से निपटने के लिए तैयार किया जा सकता है, जिससे देश के विकास में अपना अमूल्य योगदान दे सकें। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव ज्योति लांबा ने गोहाना रोड स्थित लखी राम अनाथालय के दौरे के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि हमारे देश में अच्छा दिमाग रखने वाले लोग हैं। हर बच्चे में प्रतिभा है और उसे अवसर प्रदान कर निखारा जा सकता है। उन्होंने कहा कि ये अनाथ बच्चे भी तमाम प्रतिभाओं के गुणी हैं। इनको अवसर प्रदान किए जाने चाहिए ताकि इन्हें भविष्य में आने वाली कठिनाइयों से निपटने का तरीका सिखाया जा सके।

प्राधिकरण करेगा

हर संभव मदद

ज्योतिलांबा ने अनाथालय के प्रबंधकों से कहा कि वे बच्चों की शिक्षा स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। बच्चों को किसी भी प्रकार की परेशानी हो, इसके लिए प्राधिकरण की तरफ से उन्हें हर संभव मदद दी जाएगी। उन्होंने बच्चों से शिक्षा संबंधी सवाल-जवाब कर उन्हें निरंतर पढ़ने खेल-कूद में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित भी किया। उन्होंने अनाथालय के प्रबंधकों से बच्चों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली तथा दोपहर के भोजन की गुणवत्ता भी जांची।

रोहतक. लखीरामअनाथालय में बच्चों से मिलने पहुंचीं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव ज्योति लाम्बा।

Explanation:

pll mark me as brainliest

Similar questions