Hindi, asked by lulu27705, 1 year ago

बच्चों को पाठशाला क्यों भेजना चाहिए?

please give me 10 meaningful points in hindi

answer my question now i'll give it for 30 points if you answer this(+5 also for the brainliest answer)please answer my question because this is very important

Answers

Answered by Meww
2
बच्चों को स्कूल जाने के कारण उन्हें जीवन के लिए तैयार करने के लिए है; उन्हें वे जीवन में इसे बनाने की जरूरत उपकरण देने के लिए।
और सबसे पहले शिक्षा। हर पीढ़ी पुनः आविष्कार भाषा और गणित आदि दूसरे समाजीकरण के लिए है, तो आप वास्तव में एक समाज के अग्रिम नहीं हो सकता। आप homeschooling के माध्यम से अपने माता-पिता से शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन अगर आप सामाजिक पहलू खो देते हैं। साथियों और वयस्कों (प्राधिकरण) के साथ मिल सीखना। वहाँ घर उन विषयों को कवर कर सकते स्कूली कि तरीके हैं, लेकिन यह कठिन है।
बच्चों को सफल और जीवन में एक जीवित कमाने के लिए आवश्यक हैं कि बुनियादी बातों को जानने के क्रम में स्कूल के पास जाओ। कुछ के लिए यह आसान पढ़ने और लिखने और संख्या की बुनियादी समझ के लिए सीमित है। व्यक्ति में वे बड़े थे जब एक जैविक संबंधित क्षेत्र में काम करना चाहता था दूसरों के लिए इस तरह के जीव विज्ञान के ज्ञान के रूप में ज्ञान की एक बड़ी राशि की आवश्यकता है।

Meww: mark as brainliest plzzzzzz
lulu27705: Thanks for answering
lulu27705: I'll mark as brainliest but it still didn't appear
lulu27705: And I'm really sorry for voting 1star
lulu27705: ItIwas an accident
Meww: no issues
lulu27705: what do we say for home schooling in hindi?
lulu27705: give me 2 days time because i'll submit this h.w to my teacher first then i'll put the brainlies
Answered by humera98765
0

Explanation:

पहला कारण स्कूल जाना चाहिए, क्योंकि स्कूल किसी को उनके प्रमुख को खोजने में मदद करता है। जब से किंडरगार्टन ने शिक्षकों से छात्रों से पूछा कि बड़े होने पर वे किस करियर को आगे बढ़ाना चाहते हैं। ... स्कूल जाने का तीसरा कारण यह है कि स्कूल नेटवर्किंग और सामाजिक कौशल विकसित करने में मदद करता है

Similar questions