Hindi, asked by dishant7b07gmailcom, 2 months ago

बचपन से ही भगत सिह दिमाग में कौन सी भावना समा गई थी​

Answers

Answered by rishabhraj7219
0

Answer:

टूंडला (फिरोजाबाद)। देश की आजादी के क्रांतिकारी महानायक सरदार भगत सिंह की जयंती सोमवार को शैक्षणिक, राजनीतिक संगठनों की ओर से मनाई गई। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि सरदार भगत सिंह में बचपन से ही देशभक्ति की भावना थी। युवाओं को उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए।

फूल सिंह मायाराम दीक्षित इंटर कॉलेज में सरदार भगत सिंह की जयंती पर कॉलेज अध्यक्ष महेश कुमार दीक्षित ने उनके चित्र पर माल्यार्पण किया। इस दौरान उन्होंने महान क्रांतिकारी के जीवन से हम सभी लोगों को सीख लेनी चाहिए। इस मौके पर अनिल उपाध्याय, चंद्रकांत गुप्ता, शत्रुघन सिंह, पंकज बघेल, मानवेन्द्र शर्मा, विमल कुमार भारद्वाज आदि मौजूद रहे।

वहीं, फिरोजाबाद रोड स्थित एक मैरिज होम में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा नेताओं ने सरदार भगत सिंह के चित्र पर माल्यार्पण किया। इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री दीपक चौधरी और जिला कोषाध्यक्ष महीपाल निषाद ने कहा कि आजादी के नायक रहे सरदार भगत सिंह ने देश को आजाद कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

वह देश के लिए हंसते-हंसते फांसी पर चढ़ गए। मंडल उपाध्यक्ष गिरवर निषाद, राजन सिंह निषाद, आजाद जैन, दीपक ठेनुआ, बृजपाल सविता, अंकित शर्मा, आशू चक, आशू चौधरी, सचिन चक, हरीशंकर बघेल, देवेन्द्र चौधरी आदि मौजूद रहे।

MARKS ME AS BRAINLEST!!!

Similar questions