Hindi, asked by ptasha4909, 1 year ago

भारत में राजनीतिक दल की सही परिभाषा क्या है?
A. राजनीतिक दल का मतलब भारत के संविधान के अनुच्छेद 324 के प्रावधानों के तहत चुनाव आयोग के साथ एक राजनीतिक दल के रूप में भारत के व्यक्तिगत नागरिकों का एक संगठन या निकाय है।
B. राजनीतिक दल का अर्थ भारत के निर्वाचन आयोग द्वारा भारत के व्यक्तिगत नागरिकों के एक संगठन या निकाय को राजनीतिक दल के रूप में अधिसूचित किया जाता है।
C. राजनीतिक दल का मतलब भारत के व्यक्तिगत नागरिकों का एक संघ या निकाय है जो चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित कुछ वोटों को सुरक्षित करने में सक्षम है।
D. राजनीतिक दल का अर्थ है भारत के व्यक्तिगत नागरिकों का एक संघ या निकाय, चुनाव आयोग के साथ लोकसभा अधिनियम, 1951 की धारा 29ए के प्रावधानों के तहत एक राजनीतिक दल के रूप में पंजीकृत है।

Answers

Answered by Anonymous
1
Hey mate ^_^

=======
Answer:
=======

भारत में राजनीतिक दल की सही परिभाषा राजनीतिक दल का मतलब भारत के संविधान के अनुच्छेद 324 के प्रावधानों के तहत चुनाव आयोग के साथ एक राजनीतिक दल के रूप में भारत के व्यक्तिगत नागरिकों का एक संगठन या निकाय है।

Correct option A)

#Be Brainly❤️
Answered by phenomenalguy
2

\huge\mathfrak{Hello}

➡️सही उत्तर हैं:-

➡️A.राजनीतिक दल का मतलब भारत के संविधान के अनुच्छेद 324 के प्रावधानों के तहत चुनाव आयोग के साथ एक राजनीतिक दल के रूप में भारत के व्यक्तिगत नागरिकों का एक संगठन या निकाय है।⚡⚡

\huge\mathfrak{Hope\: this\: help}

Similar questions