Hindi, asked by mk2101979, 4 months ago

bhrashtachar par anuched​

Answers

Answered by nikhilanikhila24
1

Answer:

phrase is wrong dude..

Answered by pari2008chitra6153
7

Explanation:

हम सभी भ्रष्टाचार से अच्छी तरह परिचित हैं और क्योंकि यह हमारे देश में कोई नई घटना नहीं है। इसने अपनी जड़ें लोगों के दिमाग में इतनी गहराई तक पहुंचा दी हैं। यह प्राचीन काल से समाज में एक बहुत ही सामान्य जहर है। यह मुगल और सल्तनत काल के इतिहास के समय से उपलब्ध है।

यह अपनी नई ऊंचाई पर पहुंच रहा है। इसने लोगों के दिमाग को काफी हद तक प्रभावित किया है और यह इतना सामान्य हो गया है कि गलत लोग सार्वजनिक जीवन के साथ खेल सकते हैं। यह एक प्रकार का लालच है जो मानव मन को भ्रष्ट करता है और एक की मानवता और स्वाभाविकता को नष्ट करता है।

भ्रष्टाचार विभिन्न प्रकारों का है, जो शिक्षा, खेल, खेल, राजनीति, आदि जैसे हर दायर में फैला हुआ है। भ्रष्टाचार के कारण, व्यक्ति कार्यस्थल पर अपनी जिम्मेदारियों को नहीं समझता है। भ्रष्टाचार चोरी, बेईमानी, सार्वजनिक संपत्ति का अपव्यय, अनावश्यक रूप से समय की बर्बादी, शोषण, घोटालों, घोटालों, जिम्मेदारियों के कदाचार आदि विभिन्न प्रकार के भ्रष्टाचार हैं।

इसने विकासशील और सुविकसित दोनों देशों में अपनी जड़ें जमा ली हैं। हमें गुलामी से वास्तविक आजादी पाने के लिए अपने समाज और देश से भ्रष्टाचार को दूर करने की जरूरत है। हम सभी को अपनी जिम्मेदारियों के प्रति निष्ठावान और किसी भी प्रकार के लालच के लिए सख्त होने की आवश्यकता है।

Similar questions