Hindi, asked by RajeshSigh0000, 1 year ago

बस का मानवीकरण करते हुए एक ग्रामीण तथा शहरी बस के बीच संवाद लिखिए

Answers

Answered by mchatterjee
10
ग्रामीण और छोटे शहर सार्वजनिक पारगमन एजेंसियों की संख्या पिछले दो दशकों में लगभग 1,400 एजेंसियों (2014) में बढ़ी है।

अमेरिका की ग्रामीण आबादी में गिरावट आई है, लेकिन 2007 से 2015 तक सवारता बढ़ी है। यह पिछले 8 वर्षों में प्रति व्यक्ति ग्रामीण सवारी में 8.6 प्रतिशत की वृद्धि और कुल ग्रामीण सवारों में 7.8 प्रतिशत की वृद्धि के बराबर है। तुलना के लिए, शहरी सार्वजनिक पारगमन सवारता एक ही समय अवधि में 2.3 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

ग्रामीण जनसांख्यिकीय सार्वजनिक पारगमन तेजी से वांछित बनाते हैं। शहरी आबादी (13 प्रतिशत) की तुलना में पुराने अमेरिकियों ग्रामीण आबादी का एक बड़ा हिस्सा (17 प्रतिशत) बनाते हैं।

विकलांगों के साथ ग्रामीण निवासियों को सार्वजनिक पारगमन पर भरोसा है- वे अवांछित लोगों की तुलना में लगभग 50 प्रतिशत अधिक सार्वजनिक पारगमन यात्रा लेते हैं।

2.9 मिलियन ग्रामीण दिग्गजों हैं, जो वीए स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली में नामांकित बुजुर्ग आबादी का 33 प्रतिशत हिस्सा बनाते हैं। ग्रामीण सार्वजनिक पारगमन उन्हें आवश्यक सेवाओं तक पहुंचने में मदद कर सकता है।

सार्वजनिक पारगमन सड़क दुर्घटनाओं के जोखिम को कम कर सकता है। ग्रामीण निवासियों शहरी निवासियों की तुलना में 33 प्रतिशत अधिक यात्रा करते हैं, और हालांकि ग्रामीण इलाकों में केवल 1 9 प्रतिशत आबादी है, वे लगभग 49 प्रतिशत यातायात की मौत के लिए खाते हैं।

ग्रामीण गरीबी दर सभी क्षेत्रों में शहरी गरीबी दर से अधिक है। ग्रामीण सार्वजनिक पारगमन गैस और अन्य वाहन रखरखाव व्यय के कारण व्यक्तिगत यात्रा व्यय को कम करने में मदद कर सकता है (ग्रामीण परिवार शहरी परिवारों की तुलना में परिवहन पर अपने बजट का लगभग 7 प्रतिशत अंक खर्च करते हैं)।

सार्वजनिक पारगमन ग्रामीण समुदायों में मोटापे जैसी स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे सक्रिय जीवन शैली को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है, और स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं वाले लोगों को जोड़ सकता है।

स्थानीय सार्वजनिक व्यवसायों और नौकरी के अवसरों के साथ निवासियों (विशेष रूप से गैर-चालकों) को जोड़कर स्थानीय सार्वजनिक परिवहन का समर्थन करने में ग्रामीण सार्वजनिक परिवहन एक महत्वपूर्ण बल हो सकता है।

प्रति व्यक्ति ग्रामीण सार्वजनिक पारगमन खर्च शहरी क्षेत्रों की तुलना में कम है। बढ़ी हुई स्थानीय और संघीय निवेश इस पते को हल करने में मदद कर सकता है।
Answered by Anonymous
4
The number of rural and small-town public transit agencies has increased in the number of approximately 1,400 agencies (2014) in the last two decades.

America's rural population has declined, but the increase has increased from 2007 to 2015. This is equivalent to an increase of 8.6% per capita rural ride and a 7.8% increase in the total rural riders in the last 8 years. For comparison, the urban public transit provision increased by 2.3 percent in the same time period.

Rural demographic makes public transit rapidly desired. In comparison to the urban population (13 percent), older Americans make up a large proportion of rural population (17 percent).

Rural residents with disabilities believe in public transit - they take about 50 percent more public transit travel than unwanted people.

There are 2.9 million rural veterans, who make 33 percent of the elderly population enrolled in the VA health care system. Rural public transit can help them reach essential services.

Public transit can reduce the risk of road accidents. Rural residents travel 33 percent more than the urban residents, and although there are only 19 percent of the population in rural areas, they account for about 49 percent of the deaths of traffic.

The rural poverty rate is higher than the urban poverty rate in all areas. Due to rural public transit gas and other vehicle maintenance expenditure, the individual can help reduce the travel expenses (rural households spend approximately 7 percent of their budget on transport compared to urban households).

Public transit can help in promoting the active lifestyle of the rural communities with health problems like obesity, and can add people with health care services.

Rural public transport can be an important force in supporting local public transport by connecting residents (especially non-drivers) with local public businesses and job opportunities.

Rural public transit expenditure per person is lower than in urban areas. Increased local and federal investment can help solve this address.
Similar questions