Math, asked by tiwariprakash514, 6 months ago

चार व्यक्ति ए बी सी और डी एक अन्य पांच व्यक्ति के साथ मिलकर कुछ राशि कटा करने के लिए सहमत होते हैं उन चारों में से प्रत्येक को ₹15 देता है और पांचों के पते की कथा धान के अवसर से​

Answers

Answered by jjaajjajaja36
2

Answer:

बीजगणित ऐसा विषय है जहाँ कई विद्यार्थी यह कहने लगते हैं कि गणित कठिन है। इसके कई कारण हो सकते हैं; युवा विद्यार्थियों को चीज़ें सीधी और ठोस पसंद आती हैं, जबकि बीजगणित चर और मानकों को दर्शाने वाले अमूर्त चिह्नों के बारे में होता है। हालाँकि कई कठिनाइयाँ इसलिए होती हैं, क्योंकि विद्यार्थी जिस तरह संख्याओं के साथ कार्य करते हैं और जिस तरह वे बीजगणित में कार्य करते हैं, उनमें अंतरों को स्पष्ट नहीं किया जाता है और इसलिए विद्यार्थी शुरुआत में ही दुविधा में पड़ जाते हैं।

इस इकाई में आप इसके बारे में सोचेंगे कि बीजगणित का परिचय कैसे किया जाए और विद्यार्थियों को भ्रम में और दुविधा में डाले बिना बीजगणितीय तरीके से सोचने में मदद करने के लिए किन-किन अंतरों का अवलोकन किया जाए। गतिविधियों में विद्यार्थियों को संख्याओं को सुरक्षित रूप से इस्तेमाल करते हुए बीजगणितीय उपायों के साथ कार्य करने के लिए कहा जाता है। वे दो महत्वपूर्ण बीजगणितीय विचारों, अनुमान लगाने और समान्यीकरण के प्रति अपनी सोच को विकसित करेंगे।

Step-by-step explanation:

Give brainest if you like answer

Similar questions