Hindi, asked by Manobibarman, 11 months ago

can u tell me about the New Year in Hindi अनुच्छेद

Answers

Answered by somnathbharadwaj
1

नया साल, मेरा पसंदीदा अवकाश, दुनिया में सबसे अधिक मनाया जाने वाले दिनों में से एक है। दिन को अलग-अलग रीति-रिवाजों और परंपराओं से आकार दिया जाता है। प्रत्येक संस्कृति इस छुट्टी को अपने अनूठे तरीके से मनाती है। ऊफ़ा शहर, जो रूस में उरल पर्वत के पास स्थित है, मेरे जन्म का स्थान है। यह एक ऐसी जगह है, जहां मेरे बचपन की सारी यादें आईं। नए साल का जश्न मनाने के लिए शहर का अपना तरीका है। ।

            लोग पहले से कम से कम एक महीने की छुट्टी के लिए तैयारी करना शुरू कर देते हैं। तैयारी प्रस्तुत करने, घरों को सजाने, और नए परिधान बनाने से शुरू होती है। जाहिर है कि छुट्टी नए साल के प्रतीक के बिना पूरी नहीं होगी, जो पीढ़ी-दर-पीढ़ी नए साल के पेड़, दस लाख छोटी सुइयां और पूरे साल हरे-भरे रहने वाले अनोखे पेड़ के रूप में विकसित हुई। ।

            न्यू ईयर ट्री, जो बच्चों और वयस्कों के लिए रोमांचक चीजों में से एक है, वह वस्तु है जिसे आप छुट्टी के दौरान हर घर में देख सकते हैं। पूरा परिवार एक पेड़ को सजाने में, खिलौने, कैंडी और नए साल की रोशनी के साथ भागीदारी करता है। बच्चे एक पेड़ को रहस्य मानते हैं, क्योंकि रूसी सांता क्लॉज़ इस पेड़ के नीचे उपहार छिपाते हैं। मेरी सबसे गर्म यादें इस दिन से जुड़ी हुई हैं, जिस दिन मेरा परिवार मेरी दादी के घर पर मिला। पूरी शाम मेरी चचेरी बहनों के साथ मुझे इस उम्मीद के साथ पेड़ के नीचे झांकना पड़ा कि सफ़ेद दाढ़ी और लाल फर कोट वाला दयालु बूढ़ा सांता क्लॉज़ पहले से ही वहां पर पर्चे छिपाता था। लेकिन बूढ़ा व्यक्ति समय का पाबंद था और हम आधी रात से पहले प्रस्तुतियां देखने में असमर्थ थे। ।

            नए साल से ठीक पहले पूरे शहर को नया जीवन मिल जाता है और एक तरह से एक पहाड़ी की तरह दिखने लगता है। आपके आस-पास के सभी लोग शहर के चारों ओर घूम रहे हैं, नए साल के पेड़ों की देखभाल करते हैं, प्रस्तुत करते हैं, किराने का सामान, या बस चारों ओर जागते हैं और छुट्टी के पागलपन को देखते हैं। पूरे शहर को खूबसूरती से विभिन्न इमारतों और टेलीफोन चुनावों में लटके विभिन्न रंगों में रोशनी से सजाया गया है।

Similar questions