Hindi, asked by titu98, 10 months ago

char chor dhan bhokh mithaye khoaa kahani hindi

Answers

Answered by Aniketastronaut
41
एक बार एक गाँव में चार चोर रहते थे एक बार वो चारों चोरी के इरादे से दुसरे गाँव में गए और वहां उन्होंने एक गाय चुराई। चारों चोरो ने गाय का बंटवारा इस प्रकार किया के प्रत्येक चोर गाय को बारी -बारी से एक दिन अपने घर में रखेगा। सभी चारों चोर ख़ुद को एक दुसरे से चालाक मानते थे।

इसी प्रकार जिस दिन जिस चोर की गाय रखने की बारी आती वो उसका दूध तो निकाल लेता किन्तु वह गाय को चारा जा घास कोई नहीं डालता था अक्सर चारों को लगता के घास पहले दिन वाले ने खिला दी होगी और अब तो इसे अगले दिन वाला ही खिला देगा एक दिन अगर में गाय को चारा नहीं डालूँगा तो कौन सा फ़र्क पड़ता है।

चारों चोरों की इसी सोच के चलते रोज़ाना यहीं कर्म चलता रहा सभी दूध निकाल लेते परन्तु चारा कोई नहीं डालता था। गाय को कुछ ना खिलाने की वजय से उसका दूध भी कम होता गया। वह दिन भर दिन कमज़ोर होती चली गयी और अंत एक दिन उसकी मौत हो गयी

अपने अधिकार और कर्तव्य से बचने वाले हमेशा नुकसान ही उठाते हैं


titu98: l have all words in this story
Aniketastronaut: it helps or not
titu98: no
Answered by shlokmparekh
61

Answer:

रामदीन नामक गांव में चार चोर रहते थे । एक दिन वह चोरी के इरादे से गए । उन्होंने धन की चोरी की और जंगल में निकल पड़े । जंगल में उन्होंने धन का बंटवारा किया । चारों चारों को बड़ी भूख लगी थी । दो चोर बाजार से मिठाई लाने गए । दोनों के मन में पाप आया की उन्होंने मिठाई में जहर मिलाया। जंगल में दो दो चोर थे उनकी नियत बिगड़ गई। उन्होंने हाथ मुंह धोने के बहाने दूसरे दो चोरों को कुएं के पास ले गए और उन्हें कुएं में धकेल दिया । उन्होंने उन दोनों को कुएं में ओए में धकेलने के बाद वह दोनों चोरों का हिसाब बराबर बांट लिया । बाद में उन्होंने मिठाई खाई और मिठाई खाकर उनकी मृत्यु हो गई । और जो धन उन्होंने चुराया था वह जिसका था उसे वापस मिल गया।

Explanation:

सीख - बुरे काम का बुरा नतीजा होता है ।

Did this help you

Similar questions