Hindi, asked by s1259sanjib6487, 5 months ago

छुट्टी का दिन आप कैसे व्यतीत करते हो। 100-150 शब्दों में लिखो​

Answers

Answered by chaudharyshaab29
3

Answer:

गर्मियों की छुट्टियों के बारे में सोच कर ही मन रोमांचित हो उठता है, मुझे गर्मियों की छुट्टियां बहुत पसंद है. हम बच्चे इन गर्मियों की छुट्टियों के लिए पूरी साल भर इंतजार करते है.

अभी बस कुछ दिनों बाद गर्मियों की छुट्टियां पड़ने वाली है मेरे साथी सहपाठी इन गर्मियों में पहाड़ी और ठंडे स्थानों पर जाने की योजना बना रहे है.

लेकिन मैं किसी अन्य स्थान पर नहीं जा सकता हूं क्योंकि मेरे पिताजी को कार्यालय में बहुत काम है. इसलिए मैं अपनी छुट्टियों को अच्छे कार्य करने में पूरी करूंगा. आखिरकार अब वह दिन आ गया जब से स्कूल की छुट्टियां हो गई है.

मैं सुबह शाम अपने दोस्तों के साथ खूब जी भर कर खेलता हूं लेकिन गर्मी होने के कारण दोपहर का समय यूं ही बीत जाता है और हम बाहर खेल भी नहीं पाते है.

हमे स्कूल में पढ़ाया गया था कि गर्मी बढ़ने का कारण है कि पेड़ों की संख्या लगातार कम हो रही है इसलिए मैं सोच रहा हूं कि इस बार की छुट्टियों का सदुपयोग करके में मेरे दोस्तों के साथ मिलकर जो उन्हें हमारे घर के आसपास के क्षेत्र में पेड़ लगाएं.

इसके लिए मेरे दोस्त भी मेरे साथ हो गए और हमने पूरी कॉलोनी में पौधे लगा दिए है जिससे पूरा वातावरण हरा भरा हो गया है.

यह देखकर पूरी कॉलोनी के लोगों ने एक छोटे पिकनिक का आयोजन किया है जिसमें मैं और मेरे दोस्तों ने खूब मौज मस्ती की, इस तरह मैंने गर्मियों की छुट्टियों में आनंद के साथ साथ समय का सदुपयोग भी किया और वातावरण को स्वच्छ और सुंदर भी बनाया.

Explanation:

I hope it will help you... if you like answer then please help me to make brainlist

Similar questions