English, asked by souravmaharaj549, 5 hours ago

corona se bachav ke liye anukched likho (please Hindi mai likhna 2021 abhi ka please bhej doh)​

Answers

Answered by sakshi1158
0

Answer:

चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस की चपेट में दुनिया भर में 90 से ज्यादा देश आ चुके हैं. कोरोना वायरस से करीब 1 लाख संक्रमित केस सामने आये हैं. कोरोना वायरस से अभी तक 3500 लोगों की मौत हो चुकी है. चीन से बाहर कोरोना से 414 लोगों की मौत हुई है.

भारत में भी लोग कोरोना वायरस की वजह से दहशत में हैं. एहतियातन बहुत से लोग अस्पतालों के चक्कर काट रहे हैं. आपका मेडिकल इंश्योरेंस कोरोना वायरस का इलाज भी कवर करता है.

ADVERTISEMENT

बावजूद इसके कोरोना से बचाव बहुत महत्वपूर्ण है.

कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है और विशेषज्ञ इसके लिए अगले कुछ महीनों में दवाएं उपलब्ध कराने का दावा कर रहे हैं. लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए घर से लेकर, स्कूल-कॉलेज, ऑफिस के साथ साफ-सफाई रखने और सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस का किस

Answered by binodbam2003
2

Answer:

कोविड-19 (नोवल कोरोनावायरस रोग) एक गंभीर श्वसन रोग है, जो 2019 के अंत में उभरा और दुनिया भर में तेजी से फैल रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोविड-19 को महामारी घोषित किया है। यह श्वसन समस्याओं से जुड़ा होता है, जिसमें आमतौर पर हल्का खांसी, बुखार होता है, लेकिन ये निमोनियों और सांस लेने में परेशानी जैसा गंभीर रूप में ले लेता है।

यहां, हम एक सलाह के आधार पर श्रमिकों के लिए तैयार की गई कुछ महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान कर रहे हैं, जो कोविड-19 महामारी के दौरान बाहर किसी कार्य के लिए जाना अनिवार्य है। यह जानकारी स्वास्थ्य जन अभियान (जेएसए) के पब्लिक हेल्थ मूवमेंट कोविड एडवाइजरी ग्रुप द्वारा विभिन्न अनुभवी डॉक्टरों, सामाजिक वैज्ञानिकों और कार्यकर्ताओं सहित कई योग्य स्वास्थ्य पेशेवरों के परामर्श से तैयार की गई है।

Similar questions