Hindi, asked by mahima6129, 7 months ago

corona se pura viswa jhujh rha hai es par ek prativedan taiyar kare in hindi...if u will give correct answer then I will definitely mark it as brainlist​

Answers

Answered by Anonymous
2

लगभग देशों ने अपनी सीमा को बंद कर दिया है. क्या ज़मीन क्या आसमान सब कुछ बंद. लोग घरों में कैद हैं. लग रहा है कितना वक़्त या अरसा गुज़र चुका है इस तरह रहते हुए. दुनिया को कोरोना वायरस के बारे में अभी कुछ महीनों पहले यानी बीते साल दिसंबर में ही पता चला था.

दुनिया भर के वैज्ञानिक शोधकर्ता इस वायरस के बारे में जानने की कोशिश में लगे हुए हैं ताकि इसके लिए वैक्सिन बनाया जा सके. लेकिन वैक्सिन तो अभी दूर की बात है. दुनिया को तो अभी इस वायरस के बारे में ही बहुत कम जानकारी है. बहुत सी बातें हैं जिनके जवाब नहीं मिले हैं.

लेकिन इन जवाबों को तलाशने का काम सिर्फ़ वैज्ञानिक या शोधकर्ता नहीं कर रहे. घर में बैठा हर शख़्स अपने-अपने स्तर पर इस सवाल का जवाब तलाशने की कोशिश कर रहा है.

@Ramanari12

Answered by nksinha36
0

दुनिया भर में सिर्फ़ संक्रमण के मामलों की बात करें तो छह लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं जबकि मरने वालों का आँकड़ा 30 हज़ार के पार पहुंच चुका है.

लेकिन क्या ये बिल्कुल सटीक आँकड़े हैं?

शायद नहीं. बहुत हद तक संभव है कि संक्रमित मामलों का सिर्फ़ एक अंश मात्र हो. इन आँकड़ों पर यक़ीन करना उस दशा में मुश्किल हो जाता है जब हम उन मामलों के बारे में सोचते हैं जो सामने नहीं आए हैं.

ऐसे मामले जिनमें कोई शख़्स संक्रमित तो है लेकिन उसमें इस संक्रमण के कोई लक्षण नज़र नहीं आ रहा. ना ही उन्हें किसी तरह की कमज़ोरी महसूस हो रही है और ना दूसरा कोई लक्षण.

एंटीबॉडी टेस्ट ईजाद करने के बाद ही शोधकर्ता ये देख पाएंगे कि किसी में वायरस है या नहीं. इसके बाद ही कहीं जाकर हम ये पता कर पाएंगे कि कोरोना वायरस ने कितने लोगों को और कितनी आसानी से अपना शिकार बनाया.

Similar questions