English, asked by vaishnavibtsarmy, 7 months ago

covid-19 lockdown ke Sabra karne se Hamen kya fal Milega​

Answers

Answered by kanakrashmitirkey04
3

Explanation:

tum zindagi meliyega lockdown m rhene se

Answered by Anonymous
4

Answer

 <font color=black>

लॉकडाउन की वजह से देश में यातायात पर पूरी तरह से ब्रेक लग गया है। सड़कों पर जरूरी गाड़ियों के अलावा सभी की आवाजाही बंद हो गई है जिसके बाद रोड ऐक्सिडेंट के मामले पूरी तरह से घट गए हैं। आम दिनों में जहां रोजाना सैकड़ों रोड ऐक्सिडेंट की खबरें आती थीं और इनमें से कइयों की मौत हो जाती थी। गाड़ियों पर ब्रेक लगने के साथ ही इन घटनाओं पर भी ब्रेक लग गया। रोड रेज की घटनाओं का नामोनिशान देखने को नहीं मिल रहा है। बस्ती के रहने वाले संजय गुप्ता ने बताया कि श्मशान पर आने वाले शवों की संख्या में भयंकर गिरावट आई है। अयोध्या और बनारस के घाटों पर रहने वालों के मुताबिक, इस समय लॉकडाउन से पहले की तुलना में शवों की संख्या में दो तिहाई से ज्यादा की कमी देखने को मिल रही है।

लॉकडाउन में लोगों का घरों से निकलना बंद हो चुका है। पहले जहां आपको चैन स्नैचिंग, लूटपाट, मारपीट, गैंगवार, रेप और हत्या जैसी तमाम घटनाएं रोजाना सुनने को मिलती थीं, लॉकडाउन के बाद इन घटनाओं में भी भारी कमी आई है। पहले आए दिन आपको इससे जुड़ी खबरें टीवी, अखबार या डिजिटल प्लैटफॉर्म पर मिल जाती थीं, लेकिन बीते एक दो हफ्तों में इनके बारे में आपको शायद ही कोई खबर मिली हो। लखनऊ में एक लॉ कॉलेज की असिस्टेंट प्रफेसर डॉ. मीना मिश्रा बताती हैं कि लॉकडाउन के दौरान क्राइम रेट न के बराबर हो गया है।

लॉकडाउन की वजह से फैक्ट्रियां बंद पड़ी है तो उनसे निकलने वाले वेस्टेज भी इस समय नदियों में नहीं जा रहे हैं। लोगों का नदियों के किनारे आना जाना भी बंद है जिसकी वजह प्लास्टिक व अन्य कचरों में भारी कमी आई है। आपको याद होगा कि पीएम मोदी ने गंगा के लिए अलग से मंत्रालय बनाया है, गंगा की सफाई के लिए नमामि गंगे परियोजना शुरू की थी, हजारों करोड़ के बजट को मंजूरी दी गई थी लेकिन इन सबके बावजूद सवाल यही था कि गंगा साफ क्यों नहीं है। दिल्ली में यमुना की सफाई को लेकर भी हालात कुछ ऐसे ही थे। लेकिन लॉकडाउन के बाद नदियों का पानी इतना साफ और स्वच्छ हो गया है जिसकी किसी को उम्मीद भी नहीं रही होगी। गंगा सफाई के लिए जो काम पीएम मोदी का एक अलग मंत्रालय और हजारों करोड़ का बजट नहीं कर पाया, उसे महज कुछ ही दिनों में लॉकडाउन ने कर दिखाया। कमोबेश देश की हर नदियों का यही हाल है, सब पहले की तुलना में ज्यादा साफ और स्वच्छ हो गई हैं।

<body bgcolor = pink><marquee direction =blink><font color = black>Hope it helps!!

Similar questions