Computer Science, asked by samhitaatreya6725, 11 months ago

डेस्कटॉप पर छोटे-छोटे ग्राफिक होते है, जिन्हें ....... कहते है |
(a)आइकन
(b) लोगो
(c) पिक्चर
(d) विंडो

Answers

Answered by Anonymous
2
The Answer is...

(a)आइकन

Answered by aryansuts01
1

Answer:

(A). आइकन

चिह्न छोटे, स्पष्ट रूप से लेबल किए गए चित्र या चिह्न हैं जो कंप्यूटर पर दिखाई देते हैं।

Explanation:

आप जिस स्क्रीन पर शुरुआत करते हैं, उसे आधुनिक भाषा में डेस्कटॉप कहा जाता है। यह एक स्क्रीन (भौतिक प्रदर्शन डिवाइस) पर देखा जाता है। डेस्कटॉप में आइकन हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र और कंप्यूटर के बिना भी, न तो डेस्कटॉप और न ही आइकन दिखाई दे रहे हैं। तीनों के पास नेस्टेड माता-पिता-बाल निर्भरता-आधारित कनेक्शन है। बिना आइकन वाला डेस्कटॉप और बिना डेस्कटॉप के डिस्प्ले दोनों संभव हैं, लेकिन दूसरी तरफ नहीं।

यह दावा सटीक है क्योंकि आइकन छोटी छवियां या दृश्य होते हैं जिन्हें स्मार्टफोन के डेस्कटॉप पर दिखाने का इरादा होता है। माई मशीन, कंपोस्ट हीप, और उस डिवाइस पर कई और महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के लिए डाउनलोड करने योग्य प्रतीक हैं।और इस प्रकार अक्सर नियोजित होते हैं।

आधुनिक शब्दों में एक आइकन कंप्यूटर मॉनीटर पर एक छवि है जो एक प्रोग्राम, एक फीचर, या किसी अन्य विचार या विशिष्ट इकाई के लिए खड़ा होता है जिसका उपयोगकर्ता के लिए अर्थ होता है। एक प्रोग्राम, फीचर या फाइल को एक आइकन द्वारा ग्राफिक रूप से दर्शाया जाता है। जब आप किसी आइकन पर क्लिक करते हैं या डबल-क्लिक करते हैं, या कोई कार्रवाई की जाती है, तो कनेक्टेड फ़ाइल या प्रोग्राम खुल जाता है। उदाहरण के लिए, माई कंप्यूटर आइकन पर डबल-क्लिक करने से इंटरनेट एक्सप्लोरर लॉन्च हो जाएगा।

#SPJ2

Similar questions