Hindi, asked by priyanka24routh, 11 months ago

diary entry in hindi​

Answers

Answered by Anonymous
2

क्या एक डेयरी प्रवेश है?  

डायरी प्रविष्टि लेखन की एक धारा है कि तिथि के द्वारा आयोजित किया गया है । अपनी डायरी के भीतर प्रविष्टियों रहे है कि तुम कैसे विचार, भावनाओं और राय आप इसे में डाल रहे है संगठित । वे अपनी डायरी को छोटे टुकड़ों में तोड़ते हैं । उनके बारे में एक किताब के अध्यायों की तरह सोचो । वे के रूप में कम या के रूप में लंबे समय के रूप में आप चाहते हो सकता है ।  

8 एक डायरी प्रविष्टि लिखने के लिए युक्तियां  

चूंकि डायरी प्रविष्टियों एक पुस्तक में अध्यायों की तरह हैं, तो आप पहली बार तय करने के लिए क्या आपकी किताब के बारे में होने जा रहा है । अपनी डायरी के लिए विचार मंथन, जैसे कि क्या आप इसे सिर्फ तुंहारे बारे में या एक विशिष्ट विषय के बारे में होना चाहता हूं । एक बार जब आप एक विषय है, तो आप शुरू कर सकते हैं!  

1. तिथि अपनी प्रविष्टियों

के बाद से अपनी डायरी समय की एक लंबी अवधि में रखा जाएगा, अपनी प्रविष्टियों में से प्रत्येक जब आप उंहें लिखने के आधार पर दिनांकित किया जाना चाहिए ।  

2. एक विषय चुनें

एक पुस्तक में अध्यायों की तरह, आप अपनी डायरी प्रविष्टि विषय या दिशा के कुछ प्रकार है चाहता हूं । क्या यह तुंहारे बारे में आज क्या किया? यह एक आगामी घटना के बारे में है? एक घटना है कि पहले से ही हुआ? कोशिश करो और ध्यान केंद्रित रहने जब लेखन ।  

3. स्वाभाविक रूप से लिखें

अपनी प्रविष्टियों की तरह महसूस नहीं करने के लिए कहीं भी प्रभावित करने की जरूरत है । वे सिर्फ तुम्हारे लिए हैं, तो आराम करो और इसके लिए जाओ ।  

4. सच्चा बनो

सबसे बुरा व्यक्ति के लिए झूठ अपने आप को है, इसलिए जब अपनी प्रविष्टि लेखन की कोशिश करो और के रूप में आप के रूप में ईमानदार हो सकता है ।  

5. दोस्ताना बनो

जब आप लिख रहे हैं, की कोशिश करो और लिखने के रूप में यदि आप एक दोस्त के लिए लिख रहे हैं । आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए एक कहानी कैसे बताना होगा? इस तरह आपको अपनी डिजिटल डायरी में इसके बारे में लिखना चाहिए ।  

6. लेखन रखें

यदि आप की तरह लग रहा है शब्दों के लिए एक नुकसान में हैं, बस इसके माध्यम से लेखन रखो । सोचा की अपनी ट्रेन रिकॉर्ड करने के लिए स्वतंत्र महसूस हो रहा है । आप एक दीवार क्यों मारा है के बारे में सोचो । रास्ते में क्या हो रहा है? तुंहारे बारे में क्या लिख रहे है और कैसे है कि अपने प्रवेश प्रभावशाली हो सकता है के बारे में सोचो-और उस विचार प्रक्रिया के बारे में लिखें!  

7. पुनः अपनी प्रविष्टि पढ़ें

एक बार जब आप अपने प्रवेश समाप्त कर दिया है, फिर से अपनी प्रविष्टि को पढ़ने और शायद कुछ चीजें आप अपने अगले प्रवेश में पर ध्यान केंद्रित करने की उंमीद सूची । क्या तुमने अभी लिखा है पर प्रतिबिंबित । हो सकता है कि कुछ नई चीजें मन में आ जाए कि आप नीचे लिख सकते है इससे पहले कि आप अपनी डायरी नीचे रखो ।  

8. यह एक आदत बनाओ

अधिक बार आप अपनी डायरी में प्रविष्टियों लिखने के लिए, और आप इसे कर मज़ा आएगा और अधिक आप उन लोगों से सीखना होगा । दिन के दौरान एक निश्चित समय निर्धारित करें कि आप अपनी डायरी में लिखना चाहते हैं और उस शेड्यूल को रखने की कोशिश करें । और तुम डायरी प्रविष्टियों लेखन अभ्यास, बेहतर तुम उस पर हो जाएगा ।  

अब है कि आप इन युक्तियों को पढ़ा है, आपके ऑनलाइन डायरी बनाने के लिए और प्रविष्टियों जोड़ने शुरू! अभ्यास परिपूर्ण बनाता है, तो आज अपने लेखन का अभ्यास शुरू!

Similar questions