Hindi, asked by riddhi3554, 10 months ago

Din dukhiyo ka dukh dur karna chahiye es vishay par apne vichar likho​

Answers

Answered by parineeta35
9

Explanation:

दीन दुखियों की सेवा भगवान के लिए सेवा एक महान उद्देश्य है। एक इंसान, जो मनुष्य को सेवा देते हैं, इसलिए यह भगवान की सेवा है। ईश्वर 'दीन दुखियों की सेवा करने के लिए हमें बनाता है और बनाए रखता है। हर किसी को न केवल भगवान की पूजा करना चाहिए बल्कि सभी के लिए उत्कृष्ट सेवा भी करनी चाहिए। यह वास्तविक धर्म है, जो हमारे साथ भगवान से जुड़ता है। भगवान भी हमें आशीर्वाद देता है।

'दीन दुखियों की सेवा भगवान की सेवा है महान नीति है, जो लोगों के उत्कृष्ट शिष्टाचार और व्यवहार को निर्धारित करती है। यह एक और सम्मानजनक है जब एक व्यक्ति अन्य लोगों का सम्मान करता है। प्रत्येक विशेष व्यक्ति को हर किसी को सेवा प्रदान करनी होती है। यह बहुत अच्छी अवधारणा है

बहुत से महान लोग हैं, जिन्होंने सेवा करने वाले व्यक्ति के लिए अपना जीवन निर्धारित किया है। हम सभी को उस महान लोगों से सीखना है क्योंकि यह भगवान की सेवा करता है।

महात्मा गांधी

महात्मा गांधी ने कहा कि, मानव जाति का विशाल जन परिवार के लिए सबसे अच्छा क्या करता है, एक सामाजिक कार्यकर्ता सामान्य अधिकार के लिए करता है।

अब्राहम लिंकन

अब्राहम लिंकन ने काले लोगों के कारण की सेवा की। उन्होंने दुनिया से दासता को रोक दिया और सभी को खुश और स्वतंत्र बना दिया। यह अब्राहम लिंकन से नामुमकिन काम था।

Answered by krushnakhatokar1234
3

jarur din dukhiyo ki seva karni chahiye kyonki din dukhiyo ki seva Karne se Inka bhi bhala hota hai aur humara bhi

Similar questions