Hindi, asked by sarataja5in, 1 year ago

Disadvantages of deforestation in hindi language

Answers

Answered by andalamvignesh4
28
वनों की कटाई काफी हद तक अविकसित देशों में किया जाता है जहां ज्ञान और जहां लोगों को वनों की कटाई के परिणाम के बारे में जानकारी नहीं है की कमी नहीं है। इसलिए इन जातियों के लोगों को बुरी तरह से वनों की कटाई से प्रभावित हैं। इस तस्वीर को वनों की कटाई के द्वारा किया प्रभाव का एक उदाहरण है।

वनों की कटाई परोक्ष रूप से बाढ़ और भूस्खलन जैसी प्राकृतिक आपदाओं की ओर जाता है। पेड़ पानी के भारी प्रवाह को रोकने में मदद के रूप में, यह, बाढ़, लेकिन पेड़ है कि बेकाबू है के अभाव में बंद करने में मदद करता है, ताकि लोगों को इस तरह के विनाशकारी प्रभाव का सामना करना होगा। लोगों के जीवन, संपत्ति और वास नष्ट कर रहे हैं। प्रकृति बहुत मजबूत है। यह हमें आश्रय के साथ प्रदान कर सकते हैं और दूसरी ओर यह भी इसे नष्ट कर सकते हैं। तो यह वनों की कटाई की तरह की रोकथाम और कमी गतिविधियों लेने के लिए बहुत आवश्यक है।

इसके अलावा, पेड़ों के अभाव में, वहाँ ताजा हवा की कमी होगी, ग्रीन हाउस नष्ट हो willl। यह ओजोन परत प्रभाव और पृथ्वी पर मारा और भी ग्लोबल वार्मिंग पैदा करने के लिए यूवी किरणों करते हैं। कि पारिस्थितिकी संतुलन के साथ-साथ उत्तर: परेशान हो जाएगा। हम मनुष्यों के उच्चतम temparature के साथ सामना करना पड़ेगा। और वन्य जीवन के अस्तित्व को बचाने के लिए वनों की कटाई पर नियंत्रण रखना चाहिए।

Answered by abijith1234
12
वनों की कटाई के कई नुकसान कर रहे हैं मुख्य एक ऑक्सीजन की गिरावट है
Similar questions