Hindi, asked by sathishsai284, 10 months ago

Doctor se sakshatkar lene ke liye prashnavali tayar kijiye in hindi

Answers

Answered by N3KKI
51
1.)आपने डॉक्टर बनने का चुनाव क्यों किया?

→मैंने डॉक्टर बनने का फैसला किया है ताकि मैं मानसिक और शारीरिक रूप से लोगों की मदद कर सकूं |

2.) चिकित्सा कदाचार को रोकने के लिए आप क्या कदम उठाते हैं?

→ मैं मेरे काम बहुत गंभीरता से, और इसलिए मैं करता हूँ मेरी सबसे अच्छी पाने के लिए एक व्यापक समझ के लक्षण के माध्यम से संचार के साथ मेरे रोगियों, परीक्षाओं, और आगे परीक्षण। मुझे लगता है कि यह भी के लिए उपयोगी के साथ परामर्श अन्य चिकित्सकों के मामलों में जहां मैं नहीं कर रहा हूँ कुछ का इलाज है, और मैं कर रहा हूँ करने के लिए सावधान का संदर्भ लें रोगियों के लिए विशेषज्ञों के लिए मायने रखती है बाहर का ठेठ गुंजाइश मेरे अभ्यास।

3.)कैसे आप रहते हैं वर्तमान में आपके चिकित्सा प्रशिक्षण?

→ मेरे क्षेत्र में प्रासंगिक शोध पर अद्यतित रहने के लिए, मैं आंतरिक चिकित्सा में वार्षिक सम्मेलनों में भाग लेता हूं, और मैं आंतरिक चिकित्सा के बारे में समाचार प्राप्त करने और आंतरिक चिकित्सा में नैदानिक ​​मुद्दों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए एसीपी इंटर्निस्ट को वर्तमान सदस्यता बनाए रखता हूं। मैं नवीनतम अध्ययनों को प्रभावित करने वाले नवीनतम अध्ययनों का पालन करना सुनिश्चित करता हूं।

4.)आपकी स्थिति में, आप विभिन्न स्वास्थ्य आदतों वाले लोगों के साथ बातचीत करेंगे। आप रोगियों को अपने स्वास्थ्य को सक्रिय रूप से प्रबंधित करने और उनकी आदतों में सुधार करने के लिए कैसे प्रोत्साहित करेंगे?

→जब मुझे ऐसे व्यक्ति का सामना करना पड़ता है जिसका स्वास्थ्य गिरावट में पड़ता है या भविष्य में उसके या उसके वर्तमान स्वास्थ्य विकल्पों से प्रभावित हो सकता है, तो मैं हमेशा अपने पोषण और जीवनशैली विकल्पों और समग्र स्वास्थ्य के बीच संबंधों को समझाने के लिए समय लेता हूं। इसके बाद मैं कुछ आदतों के अधिक विस्तृत प्रभावों का वर्णन करता हूं, जैसे धूम्रपान या तंबाकू के उपयोग के कारण मुंह और गम के मुद्दों और फेफड़ों की बीमारियों को विकसित करने की क्षमता। यह सुनिश्चित करने के लिए कि मेरे रोगी समझते हैं, मैं उनसे यह स्वीकार करने के लिए कहता हूं कि स्वास्थ्य पर कुछ व्यवहारों के महत्वपूर्ण नकारात्मक प्रभाव हैं, और फिर मैं उनकी नकारात्मक आदतों को दूर करने में सहायता के लिए उचित जानकारी और संसाधन देता हूं। मैं यात्रा से अपने नोट्स में इस चर्चा को ध्यान में रखना सुनिश्चित करता हूं,मैं उनसे यह स्वीकार करने के लिए कहता हूं कि स्वास्थ्य पर कुछ व्यवहारों के महत्वपूर्ण नकारात्मक प्रभाव हैं, और फिर मैं उनकी नकारात्मक आदतों को दूर करने में सहायता के लिए उचित जानकारी और संसाधन देता हूं। मैं यात्रा से अपने नोट्स में इस चर्चा को ध्यान में रखना सुनिश्चित करता हूं, विशेष रूप से मुझे इन महत्वपूर्ण, व्यक्तिगत स्वास्थ्य विकल्पों में समर्थन और मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए बाद की यात्राओं में विषय पर लौटने के लिए याद दिलाना।

5.)आप समर्थन कर्मचारियों के साथ सकारात्मक तरीके से कैसे बातचीत करते हैं?

→एक चिकित्सक के रूप में, मैं समझता हूं कि नर्स, सीएनए और प्रशासनिक पेशेवरों जैसे सहायक कर्मचारी, रोगियों को आवश्यक देखभाल प्रदान करते हैं और स्वास्थ्य टीम के सदस्यों के रूप में मेरे सम्मान के साथ व्यवहार करने के लायक हैं। मैं समर्थन टीम पर व्यक्तियों को जानना सुनिश्चित करता हूं ताकि मैं उन्हें सर्वोत्तम देखभाल प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित कर सकूं और उनकी विशेषज्ञता और रोगियों के साथ उनकी बातचीत से प्राप्त जानकारी पर भी ध्यान दे सकूं।

_______________________________


मुझे उम्मीद है कि यह पर्याप्त है |

चीयर्स
निकी

Mark it as brainliest answer
Similar questions