Hindi, asked by aman601929, 5 months ago

एंकर पैकेज में क्या नहीं आता है​

Answers

Answered by afsana620ali
2

हम नियमित रूप से अखबार पढ़ते हैं। इसके अलावा मनोरंजन या समाचार जानने के लिए टी०वी० भी देखते और रेडियो भी सुनते हैं। संभव है कि हम कभी-कभार इंटरनेट पर भी समाचार पढ़ते, सुनते या देखते हैं। हमने गौर किया है कि जनसंचार के इन सभी प्रमुख माध्यमों में, समाचारों के लेखन और प्रस्तुति में अंतर है। कभी ध्यान से किसी शाम या रात को टी०वी० और रेडियो पर सिर्फ़ समाचार सुनें और इंटरनेट पर जाकर उन्हीं समाचारों को फिर से पढ़ें। अगले दिन सुबह अखबार ध्यान से पढ़ने पर ज्ञात होता है कि इन सभी माध्यमों में पढ़े, सुने या देखे गए समाचारों की लेखन-शैली, भाषा और प्रस्तुति में आपको फ़र्क नजर आता है।

Answered by joyjose5697
0

Answer:

समाचार एंकर आमतौर पर एक स्टूडियो स्थान से, कैमरे पर कहानियों को प्रस्तुत करने के लिए जिम्मेदार होते हैं, हालांकि क्षेत्र में काम हो सकता है। क्षेत्र में विभिन्न व्यवसायों के बारे में अधिक जानकारी के लिए हमारे प्रसारण पत्रकारिता जॉब पेज देखें।

Explanation:

हम नियमित रूप से समाचार पत्र पढ़ते हैं। इसके अलावा वे टीवी भी देखते हैं और मनोरंजन या समाचार के लिए रेडियो सुनते हैं। यह संभव है कि हम कभी-कभी इंटरनेट पर भी समाचार पढ़ते, सुनते या देखते हों। हमने देखा है कि जनसंचार के इन सभी प्रमुख माध्यमों में समाचारों के लेखन और प्रस्तुतीकरण में अंतर होता है। कभी-कभी शाम या रात में केवल टीवी और रेडियो पर समाचारों को ध्यान से सुनें और फिर से वही समाचार पढ़ने के लिए इंटरनेट पर जाएं। अगली सुबह अखबार को ध्यान से पढ़ने पर पता चलता है कि आप इन सभी माध्यमों में पढ़े, सुने या देखे जाने वाले समाचारों की लेखन शैली, भाषा और प्रस्तुति में अंतर देखते हैं।

#SPJ3

Similar questions