Hindi, asked by abhinavrathi, 1 year ago

एक सूचना लिखिए कि विद्यालय में आ जाने के बाद किसी विद्यार्थी को पूरी छुट्टी होने तक विद्यालय से बाहर नहीं जाने दिया जाएगा। इस कदम के पीछे निहित कारण भी बताईए। पधानाचारय की ओर से सूचना लिखिए।

Answers

Answered by bhatiamona
14

                                                   सूचना

एक विद्यालय में किसी विद्यार्थी के प्रवेश करने के बाद उसे विद्यालय से बाहर नहीं जाने देने का कारण विद्यार्थी को अनुशासन में बांधे रखना होता है। विद्यार्थी विद्यालय में पढ़ाई करने आता है और विद्यालय में प्रवेश करने के बाद विद्यालय की छुट्टी से पूर्व बाहर जाने का कोई औचित्य नहीं बनता। यदि विद्यार्थी बीच पढ़ाई के दौरान विद्यालय से बाहर जाएगा तो उसका दिमाग भटक सकता है, वह किसी गलत आदत में पड़ सकता है। हो सकता है कि वह विद्यालय से बाहर जाए और वापस लौटने में उसको देर हो जाए और उसका कोई पीरियड छूट जाए। इसलिए विद्यार्थी को विद्यालय से बाहर जाने की अनुमति नहीं देना विद्यालय के अनुशासन के अंतर्गत आता है।

प्रधानाचार्य द्वारा सूचना

सभी विद्यार्थियों को सूचित किया जाता है कि एक बार विद्यालय में प्रवेश करने के बाद किसी भी विद्यार्थी को विद्यालय की छुट्टी से पूर्व विद्यालय से बाहर नहीं जाने दिया जाएगा। मध्यांतर में नाश्ते आदि के लिए विद्यार्थी विद्यालय की कैंटीन का उपयोग करें। विद्यालय प्रशासन सभी विद्यार्थियों से अनुशासन बनाये रखने कि अपेक्षा करता है।

आज्ञा से..

प्रधानाचार्य|

Similar questions