Hindi, asked by sneha82181, 11 months ago

• एक दुकानदार और ग्राहक के बीच किसी घटिया सामान की वापसी को लेकर हुई बातचीत। संवाद लेखन। in hindi.​
plz ans...........

Answers

Answered by dualadmire
49

ग्राहक: भैया मैं कल आपके पास से 1 किलो दाल लेकर गई थी और जाकर देखा तो वह दाल खराब थी।

दुकानदार: ऐसा कैसे हो सकता है मैडम हमारे यहाँ का सामान तो साफ सुथरा और ताजा रहता है।

ग्राहक: ये देखिए मैं वो ही दाल अपने साथ लेकर आई हूँ, खुद ही देख लिजिए।

दुकानदार: अरे! हाँ मैडम यह दाल तो सिहल चुकी है। मैं अभी आपको दूसरी दाल दे देता हूँ। क्षमा किजीए आपको इतनी तकलीफ हुई।

ग्राहक: कोई नहीं, मुझे भी दाल लेने से पहले परख लेनी चाहिए थी।

Answered by Anonymous
16

Answer:

ग्राहक : नमस्कार भाई साहब  

दुकानदार: नमस्कार जी

ग्राहक : आपने यह मुझे कैसे आटे की बोरी दे दी है , जब मैंने घर जा कर खोली तो इसमें छोटे-छोटे कीड़े है|

दुकानदार: ऐसा नहीं हो सकता | आप कब लेकर गए यह  सामान , मैं कल शाम को |

ग्राहक : आप खुद ही देख लो मैं साथ लाया हूँ  

दुकानदार: आप मुझे दिखाओ , मैं देखता हूँ |

ग्राहक :यह लो आटे की बोरी |  

दुकानदार: यह तो सारा खराब है , माफ कर दीजिए | मैं दुकान में था नहीं और काम करने वाले लड़के ने पुरानी बोरी दे दी | मैं अभी बदल देता हूँ |

ग्राहक : ठीक है बदल दीजिए , इस बार आप देख देना |  

दुकानदार:  जी बिलकुल | इसके लिए माफ़ी चाहता हूँ |

Explanation:

Similar questions