Hindi, asked by sj7951631, 16 days ago

एन: अपने मित्र को एक पत्र लिखिए जिसमें आपये कोरोना महामारी के दौरान क्या-क्या किया, सम्पूर्ण वर्ष स्कूल गए बगैर
भी आपने अपनी पढ़ाई कैसे की तथा आपका मूल्यांकन आपके शिक्षक ने कैसे किया? की जानकारी दी गई हो - (2)​

Answers

Answered by shishir303
0

कोरोना महामारी पर घर में रहकर कैसे पढ़ाई की इस विषय पर मित्र को पत्र...

                                                                                     दिनाँक: 26 जून 2020

प्रिय संदीप,

     तुम्हारा पत्र मिला। तुमने मुझे कहा कि मैं अपने घर पर रहूँ। तो मैं तुम्हें बता देता हूँ कि मैं अपने घर से बिल्कुल भी बाहर नहीं निकलता हूँ। मेरे मम्मी पापा मुझे घर से जरा भी बाहर नहीं निकलने देते और मैं खुद भी मेरी बाहर जाने की इच्छा नहीं होती। मैंने टीवी पर काफी कुछ इस बीमारी के बारे में देखा-सुना है, इसलिए मैं पूरी तरह बचाव कर रहा हूँ। घर पर रहने के कारण मैंने कुछ ऑनलाइन एजुकेशन ऐप और साइट्स की सहायता से अपनी पढ़ाई के बारे में काफी कुछ एडवांस जानकारी हासिल कर ली है, ताकि स्कूल खुलने पर हमें किसी तरह की परेशानी ना हो।

मैं अपनी पढ़ाई भी करता हूं और साथ-साथ अपनी कुछ हॉबीस भी पूरी कर रहा हूँ। मुझे कवितायें लिखने का शौक है। मैंने इस खाली समय में कुछ कविताएं लिखी हैं। इसके अलावा मुझे प्रकृति से संबंधित अलग-अलग फोटो कलेक्ट करने का बहुत शौक है तो मैं इंटरनेट से फोटो कलेक्ट करके अपनी एलबम बना रहा हूँ। तुमसे मिलने पर मैं तुम्हें दिखाऊंगा। मेरी इन सारी एक्टिविटीज में ही मेरा समय बीत जाता है। मैं घर पर बिताई जा रहे खाली समय का पूरी तरह सदुपयोग कर रहा हूँ।

मैं जो भी नोट्स वगैरा तैयार कर रहा हूँ, उसे सर को ईमेल के माध्यम से भेज देता हूँ, सर उसे चेक करे उसमे कोई गलती होती है, वो मार्क कर देते हैं, इससे मुझे अपनी गलती पता चल जाती है, और मैं भूल सुधार कर लेता हूँ।  

आशा है तुम भी ऐसे ही अपने समय का सदुपयोग कर रहे होगे। सब कुछ सामान्य होने पर हम लोग मिलेंगें। अपना ध्यान रखना, घर पर रहना, सुरक्षित रहना।

तुम्हारा दोस्त,

सचिन,

दिल्ली

○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○

संबंधित कुछ और प्रश्न —▼

अपने सबसे अच्छे दोस्त को एक पत्र लिखे जिससे अभी नहीं मिल पा रहे हैं पत्र में बताऐ आप रोज क्या करते है और जब कुछ दिन बाद उसने मिलेगे तो क्या करेगे  

https://brainly.in/question/16458048

○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○○

Similar questions