Hindi, asked by bhagavatiindustries, 2 months ago

Essay About BTS in Hindi
(5to6 lines)

Answers

Answered by riya1024
13

Answer:

1.bts is bts

2.There is no other bts

Explanation:

bts fan ❤

Answered by mohammadchoudhary65
43

Answer:

भारत में इनकी काफी लोकप्रियता है सभी कोरियाई पौप संगीत बैंड से। इनके फैन क्लबो में करोड़ो की संख्या में लोग शामिल है और ज्यादातर लड़किया है। इनके फैन "आर्मी" के नाम से जाने जाते है। भारतीय प्रसंसको के काफी ज़ोर देने के बाद संगीत के चैनल वीएच1 ने इनका गाना "ब्लड, स्वेट एंड तेअर्स " टी.वी. पर प्रसारित किया जो भारतीय इतिहास में पहला कोरियाई पोप गाना बना भारतीय टी.वी. पर।

इसी के साथ वीएच1 ने कोरियाई संगीत के लिए एक नया कार्यक्रम शुरू किया। सोशल नेटवर्किंग साईटपर भारत में इनके प्रति हर दिन हजारो पोस्ट घुमती दिखाई देती है।

Explanation:

बीटीएस जिसे बांगटान सोनयोनडान और बियॉन्ड द सीन्स के नाम से भी जाना जाता है, एक सात लड़को का दक्षिण कोरियाई बॉय बैन्ड है।इन्होंने १२ जून २०१३ में अपने प्रथम गाने "नो मोर ड्रीम्स" के साथ शुरुआत की थी, जो इनके पहले अल्बम "2 कुल 4 स्कूल" का भाग था। इस अल्बम के कारण इनका कई पुरस्कारों के लिए नामांकन हुआ था और यह कई पुरस्कार जीते भी, जैसे कि मेलोन संगीत पुरस्कार और स्वर्ण डिस्क पुरस्कार और २०१४ सोऊल संगीत पुरस्कार । इनके अगले अल्बमो के साथ इनकी लोकप्रियता बढ़ती गई और वर्ष २०१६ के मेलोन संगीत पुरस्कार में उन्हें वर्ष का सर्वोत्तम अल्बम का पुरस्कार मिला, साथ ही इनके २ अल्बमो को सयुंक्त राष्ट्र के बिलबोर्ड २०० में जगह मिली। उनका दूसरा पूरा एल्बम, विंग्स (2016), [5] बिलबोर्ड 200 पर नंबर 26 पर पहुंच गया, जिसने अब के-पॉप एल्बम के लिए सबसे ऊंची चार्ट रैंकिंग को चिह्नित किया। अपने मूल दक्षिण कोरिया में, विंग्स ने गाउन एल्बम चार्ट इतिहास के समय में सर्वश्रेष्ठ बिक्री एल्बम बन गया। ल्बम 1.5 मिलियन से अधिक प्रतियों को बेचने के लिए चला गया, इसे बीटीएस का पहला "लाख विक्रेता" बनाकर, और समूह को बाद में 2016 Mnet एशियन म्यूजिक अवार्ड्स में वर्ष के कलाकार से सम्मानित किया गया। ग्रुप की अगली रिलीज, लव योरसेल्फ: हर (2017), [बिलबोर्ड 200 पर सातवें नंबर पर दर्ज हुई, जो कि एक एशियाई कलाकार के इतिहास में सर्वोच्च रैंक का प्रतीक है। समूह ने बिलबोर्ड हॉट 100 पर पहली बार एल्बम के शीर्षक ट्रैक, "डीएनए" के साथ पहली बार संभाला, जो 85 वें नंबर पर आया और नंबर 67 पर पहुंच गया। एल्बम, "माइक ड्रप" का एक और ट्रैक, स्टीव आकी द्वारा डिसाइगीनर की एक फीचर के साथ रीमेक्स किया गया था और बिलबोर्ड हॉट 100 पर नंबर 28 पर पहुंच गया था। दोनों पटरियों को रिकॉर्डिंग इंडस्ट्री एसोसिएशन ऑफ अमेरिका द्वारा स्वर्ण प्रमाणित किया गया, जो किसी भी कोरियाई कार्य के लिए पहले था। एल्बम ने दक्षिण कोरिया के गाओन एल्बम चार्ट पर अपने पहले महीने में 12 लाख से अधिक प्रतियां बेच दी, चार्ट के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ बिक्री एल्बम के रूप में अपना शीर्षक पुनः प्राप्त कर लिया और 16 साल में सबसे बड़ा बिक्री कोरियाई एल्बम बन गया, जो कि भगवान का एल्बम 2001 में। बीटीएस को एक साल में दूसरे वर्ष के लिए वर्ष के कलाकार के लिए एशियाई संगीत पुरस्कार से सम्मानित किया गया I उनकी शुरुआत के बाद से उन्होंने दुनिया भर में अनुमानित 5 मिलियन एल्बम बेचे हैं।

ur question is fultoss

purple u army

stay safe and be happy

boraeh army!

pleasw mark me down brainiest

Similar questions