Hindi, asked by ElenaFernandes, 3 months ago

essay in hindi on fitness beats pandemic
please help me?
15 lines essay ....​

Answers

Answered by krish1973
3

Answer:

COVID-19 महामारी के दौरान शारीरिक गतिविधि का महत्व और आप कैसे प्रभावी ढंग से और सुरक्षित रूप से व्यायाम जारी रख सकते हैं।

सारांश:

COVID-19 के प्रसार को कम करने के लिए किए गए उपाय रोज़मर्रा के शेड्यूल में बदलाव ला रहे हैं जो कई अमेरिकियों के लिए कसरत दिनचर्या को बाधित कर रहे हैं।

व्यायाम अब विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि यह तनाव को कम कर सकता है, वजन को रोक सकता है, प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ा सकता है और नींद में सुधार कर सकता है।

आप परिवार के साथ एक्सरसाइज करके, बाहर रहकर, ऑनलाइन फिटनेस संसाधनों का उपयोग करके, वर्चुअल क्लास लेने, व्यायाम के लक्ष्यों को निर्धारित करने और कैलोरी बर्न करने वाले कामों से शारीरिक गतिविधि में सुरक्षित रूप से संलग्न हो सकते हैं।

COVID-19 महामारी ने आम जीवन के हर पहलू को बाधित किया है - और व्यायाम दिनचर्या कोई अपवाद नहीं है। कार्य-घर से, दूरस्थ शिक्षा, और जिम और फिटनेस सुविधाओं के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य दिशानिर्देश जिनमें क्षमता सीमाएं शामिल हैं, सफाई प्रोटोकॉल, मास्क पहनना और सामाजिक गड़बड़ी कैसे, कब और कहां व्यायाम करती है, बदल गई है।

हालाँकि, इन चुनौतीपूर्ण समय के दौरान अपने वर्कआउट को छोड़ना आपको लुभावना लग सकता है, लेकिन सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि COVID-19 महामारी के दौरान आपके शारीरिक स्वास्थ्य और मानसिक स्वास्थ्य के लिए सामान्य परिस्थितियों में व्यायाम निस्संदेह महत्वपूर्ण है। यहां आपको सक्रिय क्यों रहना चाहिए और आप कैसे महामारी के दौरान सुरक्षित रूप से व्यायाम कर सकते हैं।

Explanation:

hope this answer helps u

mark me as a brainiliest

follow me

Similar questions