English, asked by shikayadav222, 1 year ago

Essay in Hindi on the topic of sometimes the heart sees what is invisible to the eye

Answers

Answered by DiyaDebeshee
0
हमारी आंखों के साथ, हम देख सकते हैं कि एक व्यक्ति को बहुत मुस्कुराहट और हमेशा खुश होता है, लेकिन केवल हमारा दिल गहरे और अकेला पक्ष को समझ सकता है, जिसे हमारे दिमाग और आँखों से नहीं देखा जा सकता है। समझ और बंधन का स्तर केवल तब ही बढ़ सकता है जब हमारे दिल में आंतरिक भावनाओं को समझने की क्षमता होती है।सभी महान व्यक्तियों ने दिल की विशाल शक्तियों को टैप करके महान बन गया हम देखते हैं कि यह हमारी माताओं, दादी या जो वास्तव में हमें प्यार करता है, हमारे दिन-प्रतिदिन जीवन में काम कर रहा है; अक्सर जब हम किसी चीज के कारण परेशान होते हैं या परेशान होते हैं, तो हमारी मां या दादी हमारी परेशानियों के बिना हमारी परेशानी का पता लगाते हैं।
Attachments:

DiyaDebeshee: tnx
Answered by Anonymous
0

कभी-कभी दिल देखता है कि आँखें क्या नहीं देख सकती हैं

यह एच। जैक्सन ब्राउन का एक प्रसिद्ध उद्धरण है। यह उद्धरण बताता है कि भावनाओं और भावनाओं को केवल दिल से समझा जाता है। हमारी आँखें दया और वफादारी नहीं देख सकती हैं लेकिन हमारा दिल ज़रूर करता है। हमारी आँखें केवल मस्तिष्क के साथ काम करती हैं और हमें देखने में मदद करती हैं, लेकिन मानव शरीर में हृदय का समावेश न केवल रक्त का संचार करता है, बल्कि हमारी दृष्टि को भी पूरा करता है।

हम में से अधिकांश का मानना है कि भगवान मौजूद है, लेकिन क्या किसी ने उसे देखा है? स्पष्ट रूप से उत्तर नहीं है, लेकिन हम सभी अपने स्वयं के दिल से महसूस करते हैं कि भगवान इस दुनिया में रहते हैं और अच्छे और बुरे होने के लिए जिम्मेदार हैं। यदि प्रश्न उठाया जाता है, तो क्या आप भगवान पर विश्वास करते हैं, हम में से अधिकांश हाँ कहते हैं। लेकिन अगर कोई कहता है, क्योंकि हमारी आँखों ने ईश्वर को नहीं देखा, तो ईश्वर मौजूद नहीं है, हम में से अधिकांश सहमत नहीं होंगे, जैसा कि हमारा दिल देखता है।

मित्रता, प्रेम, स्नेह, देखभाल, विश्वास, सत्यता .... सभी भावनाओं और भावनाओं के द्वारा मनाए गए दिल हैं, लेकिन हमारी आँखों से नहीं। आंखें केवल किसी चीज की भौतिक स्थिति देख सकती हैं, लेकिन हमारा दिल भावनात्मक स्थिति और भावनाओं को देखने में सक्षम है।

हमारी आँखों से, हम देख सकते हैं कि एक व्यक्ति के पास एक सुंदर मुस्कान है और हमेशा खुश है, लेकिन केवल हमारा दिल गहरी और एकाकी पक्ष को समझ सकता है, जिसे हमारे मस्तिष्क और आंखों द्वारा नहीं माना जा सकता है। समझ और बंधन का स्तर तभी बढ़ सकता है जब हमारे दिल में आंतरिक भावनाओं को समझने की क्षमता हो।

आइए हम बेहतर समझने के लिए एक कहानी ले

हम बेहतर समझने के लिए एक कहानी लेसरू एक गरीब लड़का विशाखापत्तनम शहर में रहता था। वह हमेशा

Similar questions