Hindi, asked by prateekverma268, 7 months ago

essay on atamnirbhar bharat in hindi​

Answers

Answered by rinkudeb636
0

Answer:

Atmanirbhar Bharat – नमस्कार दोस्तों, गंगाज्ञान पर आप सभी का स्वागत है। दोस्तों, भारत बहुत पहले से भयंकर महामारियों जैसे शीतल रोग, कुष्ठ रोग, छुआछूत की बीमारी, कुपोषण इत्यादि अनेको प्रकार के संक्रमण का सामना बहुत ही हिम्मत से किया है। और उस पर काबू भी पाया है। इसी तरह एक संक्रमण कोरोना वायरस नामक बीमारी से एक बार फिर पूरा देश जूझ रहा है। आज पूरा संसार कोरोना वायरस से गुजर रहा है। जिस कारण सभी देशों में जन कर्फ्यू लगा किया गया है।

Atmanirbhar Bharat

यही स्थिति हमारे देश भारत मे भी है। इस कोरोना वायरस और lock-down के कारण देश की आर्थिक व्यवस्था पर बहुत ही बुरा असर पड़ा है। ऐसी स्थिति में देश की सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए एक योजना बनाई है। जो Atmanirbhar Bharat अभियान है।

आज के इस आर्टिकल में हम आत्मनिर्भर भारत अभियान के बारे में पूरी जानकारी बताने जा रहे हैं। आत्मनिर्भर भारत अभियान क्या है ,आत्मनिर्भर भारत योजना का लाभ उठाने के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें? आत्मनिर्भर भारत अभियान राहत पैकेज । आत्मनिर्भर भारत योजना का लाभ।

आर्थिक राहत पैकेज क्या है? आत्मनिर्भर भारत अभियान का मुख्य उद्देश्य। कौन होगा लाभान्वित राहत पैकेज से। इस योजना से भारत आत्मनिर्भर भारत कैसे बनेगा। इत्यादि और भी केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण घोषणाएं क्या है। के बारे में हम बहुत ही विस्तार से जानकारियां प्रदान करने वाले हैं। तो चलिए शुरू करते है।

Explanation:

Please add as brilliant answer please please please please

Similar questions