Hindi, asked by Fadufari1600, 9 months ago

Essay on balance is beneficial in 500 words in hindi

Answers

Answered by RichardUniqu3
12

Answer:

hyeyy

Explanation:

भारत मेरी मातृभूमि है और मैं इसे बहुत प्यार करता हूँ। भारत के लोग स्वभाव से बहुत ही ईमानदार और भरोसेमंद होते हैं। विभिन्न संस्कृति और परंपरा के लोग बिना किसी परेशानी के एक साथ रहते हैं। मेरे देश की मातृ-भाषा हिन्दी है हांलाकि बिना किसी बंधन के अलग-अलग धर्मों के लोगों के द्वारा यहाँ कई भाषाएँ बोली जाती हैं। भारत एक प्राकृतिक सुंदरता का देश है जहाँ समय-समय पर महान लोग पैदा हुए हैं और महान कार्य किये। भारतीयों का स्वाभाव दिल को छू लेने वाला होता है और दूसरे देशों से आये मेहमानों का वो दिल से स्वागत करते हैं।

भारत में जीवन के भारतीय दर्शन का अनुसरण किया जाता है जो सनातन धर्म कहलाता है और यहाँ विविधता में एकता को बनाए रखने के लिये मुख्य कारण बनता है। भारत एक गणतांत्रिक देश है जहाँ देश की जनता को देश के बारे में फैसले लेने का अधिकार है। यहाँ देखने के लिये प्राचीन समय के बहुत सारे अति सुंदर प्राकृतिक दृश्य, स्थल, स्मारक, ऐतिहासिक धरोहर आदि है जो विश्व के हर कोने के लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। भारत अपने आध्यात्मिक कार्यों, योगा, मार्शल आर्ट आदि के लिये बहुत प्रसिद्ध है। भारत में दूसरे देशों से भक्तों और तीर्थयात्रियों की एक बड़ी भीड़ यहाँ के प्रसिद्ध मंदिरों, स्थलों और ऐतिहासिक धरोहरों की सुंदरता को देखने आती हैं।

Answered by dackpower
4

संतुलन लाभदायक है  पर निबंध

Explanation:

हम विभिन्न विश्वासों और विचारों से भरी दुनिया में रहते हैं, इसलिए एक व्यक्ति के एक प्रश्न का उत्तर अगले व्यक्ति के लिए पूरी तरह से अलग हो सकता है। इंटरनेट, विशेष रूप से सोशल मीडिया, व्यायाम और पोषण पर सभी प्रकार की सूचनाओं का विज्ञापन करता है। हम दैनिक आधार पर कम से कम एक 'नया ब्रांड' आहार देखते हैं। चाहे वह लो कार्ब, हाई फैट, लो- ग्लाइसेमिक लोड (जीएल), मैक्रोबायोटिक, कार्ब साइकलिंग, ग्लूटेन / ग्रेन फ्री, स्लिमिंग वर्ल्ड या हर्बालाइफ हो, हमारे दिमाग लगातार परस्पर विरोधी सूचनाओं के साथ बमबारी कर रहे हैं।

संतुलित जीवन शैली को बनाए रखने में शामिल कुछ प्रमुख घटकों को समझना महत्वपूर्ण है।

परस्पर विरोधी जानकारी की खान क्षेत्र केवल परहेज़ से आगे बढ़ता है; यह भी एक महान संतुलन प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छा प्रकार के व्यायाम के लिए एक निश्चित जवाब खोजने के लिए भ्रमित हो सकता है। वेटलिफ्टिंग, फास्टेड कार्डियो, मैराथन रनिंग, पागलपन, क्रॉस फिट, योगा या इंटरवल ट्रेनिंग से लेकर हर कोने में आपस में विरोधाभासी जानकारी के ढेर हैं। सरल शब्दों में, इस संतुलन को बनाए रखने में सभी प्रकार के व्यायाम मदद करते हैं। यदि आपको कोई ऐसा खेल या प्रशिक्षण कार्यक्रम मिलता है, जिसमें आप छड़ी का आनंद लेते हैं, तो समग्रता आपके जीवन के संतुलन पर सबसे सकारात्मक प्रभाव डालने में मदद करती है

Similar questions