English, asked by Lathikadlo6168, 10 months ago

Essay on books are our best friends in hindi language for 7th grade

Answers

Answered by shreyasoma123
5

किताबें हमारे सबसे अच्छे दोस्त हैं किताबें आपको कभी नहीं छोड़ेगी। जब हम हंसते हैं तो वे हमारे साथ हंसते हैं। जब हम रोते हैं तो वे हमारे साथ सहानुभूति रखते हैं। हमारे दोस्त हमें छोड़ सकते हैं। धन पंखों पर ले जा सकते हैं लेकिन किताबें हमारे लिए वफादार रहती हैं। पुस्तकों द्वारा हमें दी गई मदद कभी कम नहीं होती है। दूसरी ओर, यह हमेशा बढ़ता है।

यह जीवन पर हमारा दृष्टिकोण, एकता का भाव, फेलोशिप की भावना और सभी लोगों की एकता के विचारों को ठीक करता है। वे मनोरंजन करते हैं और हमें मनोरंजन करते हैं। किताबें मास्टर दिमाग के उत्पाद हैं। वे ज्ञान के स्टोर हाउस हैं। वे मास्टर दिमाग का अनमोल जीवन रक्त हैं इसलिए वे हमारे मन को समृद्ध करते हैं। वे हमें निराशा और अकेलेपन के क्षणों में साहस देते हैं।

वे हमारे मन को महान विचारों से भरें वे जीवन के हमारे दृष्टिकोण को विस्तारित करते हैं। वे हमारे विचार को महान विचारों से भर देते हैं। वे जीवन के हमारे दृष्टिकोण को विस्तारित करते हैं। वे हमारी आत्माओं को जागते हैं। वे हमें अपनी पिछली परंपराओं और संस्कृति के बारे में बताते हैं सच पुस्तकों को हमेशा आधुनिक समय के हमारे ज्ञान में जोड़ते हैं। हालांकि, हमें बुरी किताबों से सावधान रहना होगा यह केवल अच्छी किताबें हैं जो हमें प्रेरणा देते हैं और हमारे दुख को दूर करते हैं। परवाह है और चिंताओं का भार बंद है, अगर हम कुछ रोचक किताबों में हमारे दिमाग में व्यस्त हो।

Similar questions