Hindi, asked by lakshminagendra1122, 1 month ago

essay on clothes in hindi​

Answers

Answered by aaryanraj18
0

Answer:

Clothing is one of our basic needs. Man has been using clothes since time immemorial. Right from the Stone Age, man is trying to cover his body and has been using grass, leaves, tree bark, animal skin, etc.

Gradually with the advancement of civilisation, man learnt the art of weaving natural fibres. Till date, there is gradual development in the art of cloth making.

Most probably, the first response is that man wears clothes for modesty and social prestige. But now clothes have become an integral part of our personality. By personality, we mean qualities and features which are reflected in the man.

Answered by sps8dvanimittal
1

Answer:

वस्त्र एक बुनियादी मानव की आवश्यकता है ज्यादातर लोगों के लिए, कपड़े हमें मौसम से सुरक्षा प्रदान करते हैं। यह गर्मी की भावना देता है और शरीर को आराम देता है मेरे लिए, कपड़े मेरे फैशन अर्थ और रचनात्मकता को परिभाषित करता है

मैं उन लोगों को जानता हूं जो वास्तव में उन कपड़ों के लिए खास नहीं हैं जो वे पहनते हैं। उनमें से ज्यादातर रंगों की परवाह नहीं करते हैं या अगर यह शैली में है उनके लिए क्या महत्वपूर्ण है, जो उन्हें सहज महसूस कर सकता है उदाहरण के लिए यह सर्दियों है, वे कुछ भी पहनेंगे जो उन्हें ठंड से बचा सकता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या वे इसमें अच्छे दिखेंगे, या यदि वे इसमें स्किनियर दिखेंगे, लेकिन जब तक यह उन्हें गर्मी प्रदान करता है, तो यही मायने रखता है!  

मेरे दृष्टिकोण से, कपड़े मेरे जीवन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है क्योंकि मैं इसे अपने व्यक्तित्व को अभिव्यक्त करने का एक तरीका के रूप में उपयोग करता हूं। यह कुछ है जो मैं साप्ताहिक को एक विचार देता हूं मेरे कॉलेज के दिनों से, मैं कपड़े हर हफ्ते पहनूँगा। मैं अपने संगठन को एक महीने के लिए कभी दोहराना नहीं करता। यह मेरे लिए एक घातक पाप है, मेरे कपड़े के बाहर बाहर जाने के लिए मेरे कपड़े का पूरक नहीं है मैं न जाने और अपने दोस्तों से मिलना चाहता हूं अगर मैं जो कुछ पहनूं उससे खुश न हो। मुझे यकीन है कि मेरी पोशाक का रंग, टुकड़ियां, नेल पॉलिश, और बाल एक साथ सभी मिलते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि मुझे हर समय नए कपड़े खरीदने के लिए बहुत खर्च करना है, बस दिन के लिए मेरे संगठन के साथ आने के लिए। रचनात्मक होना; मिश्रण और मिलान जो मेरे पास पहले से है; और उसके बाद एक नया रूप तैयार करने में सक्षम होने के बाद मेरे लिए एक बड़ी संतुष्टि है। कपड़ों में कुछ लोगों के लिए एक आवश्यकता हो सकती है, हालांकि, मेरी राय में; यह एक की रचनात्मकता और फैशन भावना को व्यक्त करने का एक तरीका है।

Explanation:

Similar questions