Hindi, asked by ptmythili, 1 year ago

essay on clouds in hindi(10 sentences)

Answers

Answered by andagundapraveen
27
बादल आसमान में देखने के लिए सबसे आकर्षक स्थलों में से एक हैं। एक बादल है वायुमंडलीय नमी का एक संक्षिप्त रूप छोटा सा पानी की बूँदों से मिलकर या छोटे बर्फ क्रिस्टल । बादल जल चक्र में एक महत्वपूर्ण कदम का प्रतिनिधित्व करते हैं । यह भी शामिल है पृथ्वी की सतह से नमी के वाष्पीकरण , के पेट वातावरण में नमी का उच्च स्तर , जल वाष्प का संघनन बादल जनता, और वर्षा के रूप में सतह के लिए पानी की वापसी में । प्रमुख विषयों जब बादलों के बारे में बात प्रकार / स्तरों के गठन पर चर्चा के लिए हैं , और इतिहास। वहाँ तीन स्तर में वर्गीकृत बादलों के कई प्रकार हैं। सबसे पहला समूह उच्च स्तरीय बादलों कहा जाता है। सिरस बादलों में बादलों अलग कर रहे हैं सफेद नाजुक तंतु , पैच, या संकीर्ण बैंड के रूप में। इन बादलों एक बाल की तरह दिखने की है। सिरस बादलों के लगभग विशेष रूप से बना रहे हैं

andagundapraveen: plzz mark me brainlist
Answered by coolthakursaini36
26

                           बादल

नीले आकाश में सफेद बादल बहुत अच्छे लगते हैं। बादल अपने रंग बदलते रहते हैं कभी काले हो जाते हैं तो कभी सफेद। बादलों की गर्जना कभी हमें डरा देती है तो कभी बिजली चमकाती है।

गर्मी के मौसम में जब आसमान में बादल दिखाई देते हैं तो हर कोई राहत की सांस लेता है। वर्षात के मौसम में बादल पहाड़ों पर उतर आते हैं। बादल ही इस धरती पर वर्षा करके इसे हरा-भरा रखते हैं।

Similar questions