Hindi, asked by priyalagrawal54100, 8 months ago

Essay on corona ka Jane Jeeven per Parbhav in Hindi 250 to 300 words (please help me faster)

Answers

Answered by Ghanshyamgaurav
0

Explanation:

चीन में उत्पादन में आई कमी का असर भारत से व्यापार पर भी पड़ा है और इससे भारत की अर्थव्यवस्था को क़रीब 34.8 करोड़ डॉलर तक का नुक़सान उठाना पड़ सकता है.

यूरोप के आर्थिक सहयोग और विकास संगठन यानी ओईसीडी ने भी 2020-21 में भारत की अर्थव्यवस्था के विकास की गति का पूर्वानुमान 1.1 प्रतिशत घटा दिया है.

ओईसीडी ने पहले अनुमान लगाया था कि भारत की अर्थव्यवस्था की विकास दर 6.2 प्रतिशत रहेगी लेकिन अब उसने इसे कम करके 5.1 प्रतिशत कर दिया है.

भारत सरकार, देश की जनता को ये भरोसा दिला रही है कि उन्हें घबराने की कोई ज़रूरत नहीं.

हालांकि, विपक्षी दलों ने कोरोना वायरस के भारतीय अर्थव्यवस्था पर प्रभाव के बारे में सरकार से सवाल पूछने शुरू कर दिए हैं.

तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के सांसद जयादेव गल्ला ने इस बारे में अपनी चिंता लोकसभा में जताई थी. गल्ला ने कहा था, ''हमें ये बात समझनी होगी कि कोरोना वायरस से हमारे देश की अर्थव्यवस्था पर क्या असर पड़ेगा.''

लॉकडाउन यह मानव-जाति के इतिहास में पहली बार है, जहाँ पुरे देश में धारा 144 के तहत सबको घर पर रहने की सलाह दी गयी है। यह इसलिए की गयी है क्यों की एक ऐसी जानलेवा वायरस ने हमला बोल दिया। पुरे दुनिया में लाखों लोगो की जान चली गयी है और अब भी संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। कोरोना वायरस से बचने की सिर्फ एक ही उपाय है सामाजिक दुरी, यह संक्रमण एक इंसान से दूसरे इंसान में तेज़ी से फैलता है। भारत सरकार ने हिदायत दी है की हम पर्सनल और प्रोफेशनल रिश्तों से हर संभव दुरी बनाये रखे, तभी हमे इस वाइरस से मुक्ति मिल सकती है। भारत के सभी राज्यों में लोग घर पर रहकर सरकार के कड़े निर्देशों का पालन कर रहे है।

ishe aap chota kar kr likh sakte hai

please mark me as brainliest answer

please follow me

Similar questions