English, asked by Anonymous, 8 months ago

Essay on cororna virus ​

Answers

Answered by Anonymous
1

Corona virus :-

--------------------

कोरोनावायरस रोग (COVID-19) एक संक्रामक रोग है जो एक नए खोजे गए कोरोनवायरस के कारण होता है।

COVID-19 वायरस से संक्रमित अधिकांश लोग हल्के से मध्यम श्वसन बीमारी का अनुभव करेंगे और विशेष उपचार की आवश्यकता के बिना ठीक हो जाएंगे। वृद्ध लोगों, और हृदय रोग, मधुमेह, पुरानी श्वसन बीमारी और कैंसर जैसी अंतर्निहित चिकित्सा समस्याओं वाले लोगों में गंभीर बीमारी विकसित होने की अधिक संभावना है।

संचरण को रोकने और धीमा करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है COVID-19 वायरस के बारे में अच्छी तरह से बताया गया है कि यह किस बीमारी का कारण है और यह कैसे फैलता है। अपने हाथों को धो कर या अल्कोहल आधारित रगड़ का उपयोग करके और अपने चेहरे को छूने से खुद को और दूसरों को संक्रमण से बचाएं।

सीओवीआईडी -19 वायरस मुख्य रूप से लार की बूंदों या नाक से तब फैलता है जब किसी संक्रमित व्यक्ति को खांसी या छींक आती है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप श्वसन शिष्टाचार का भी अभ्यास करें (उदाहरण के लिए, एक लचीली कोहनी में खांसी करके)।

इस समय, COVID-19 के लिए कोई विशिष्ट टीके या उपचार नहीं हैं। हालांकि, संभावित उपचारों का मूल्यांकन करने वाले कई नैदानिक परीक्षण चल रहे हैं। WHO नैदानिक जानकारी उपलब्ध होते ही अद्यतन जानकारी प्रदान करना जारी रखेगा।

सूचित रहें:

अपने आप को सुरक्षित रखें: जनता के लिए सलाह

मिथक हलचल

प्रश्न एवं उत्तर

स्थिति रिपोर्ट

COVID-19 प्रकोप पर सभी जानकारी

Similar questions