Hindi, asked by Ketanjiwane3742, 11 months ago

Essay on dussehra and what you do on that day translate in hindi

Answers

Answered by vipinpandey97087
0
dussehra is a famous festival of hindus.
this day is celebrated as victory on evils.
lord rama killed ravana. on this day we went to temple to worship lord rama. after dussehra we clean our houses for diwali. three statue of ram, kumbkaran and meghnath burned by lord rama on this day. we are proud of indian festival. I love indian festival so much.
Answered by Anonymous
0

दशहरा (Dussehra)

दशहरा एक भारतीय त्योहार है जो भारत के सभी प्रमुख हिस्सों में मनाया जाता है, और कुछ पड़ोसी देशों जैसे नेपाल, श्रीलंका में सितंबर-अक्टूबर के महीनों में। यह भारतीय लोगों के लिए पौराणिक, आध्यात्मिक और धार्मिक महत्व वाले सबसे प्रमुख त्योहारों में से एक है। दशहरा उत्सव का एक बड़ा इतिहास रहा है क्योंकि इसे मनाया जाता है क्योंकि भगवान राम ने इस विशेष अवसर पर रावण का वध किया था।

दशहरा भी कहा जाता है और भारत के कुछ हिस्सों में विजयदशमी के रूप में मनाया जाता है। मूल रूप से मामूली, क्षेत्रीय मतभेदों के साथ, वे दोनों समान घटनाओं का संकेत देते हैं

दशहरा दुर्गा पूजा या नवरात्रि के दस दिवसीय महोत्सव का आखिरी दिन है। दुर्गा पूजा देवी दुर्गा के लिए दस दिवसीय अनुष्ठान पूजा और उत्सव की अवधि है। कई निजी और सार्वजनिक समारोहों में देवी की एक बड़ी मूर्ति स्थापित और पूजा की जाती है। अंतिम दिन, मूर्ति को पानी में विसर्जित कर दिया जाता है। नवरात्रि का अर्थ होता है नौ रातों का त्योहार। यह भारत के अन्य क्षेत्रों में देवी दुर्गा के लिए भी समान पूजा और उत्सव है।

Similar questions