Hindi, asked by Shreyanagar, 2 months ago

essay on favourite cartoon doremon in hindi​

Attachments:

Answers

Answered by paramjeet621
1

Answer:

my FAv cartoon is doraemon also

  1. मैं बचपन से ही डोरेमोन कार्टून देखता आया हूं । मुझे डोरेमोन कार्टून देखना बहुत पसंद है । यह मेरा सबसे फेवरेट कार्टून है । इसको मैं प्रतिदिन नियमित रूप से देखता हूं । डोरेमोन की आवाज मुझे बहुत अच्छी लगती है । यदि कभी मेरे घर की लाइट चली जाए तो मैं मोबाइल में डोरेमोन कार्टून देखता हूं । मुझे उसकी आवाज बड़ी प्यारी लगती है । डोरेमोन कार्टून को देखने में मुझे बड़ा आनंद आता है । डोरेमोन कार्टून को मैं अपने दोस्तों के साथ में भी देखता हूं क्योंकि मुझे डोरेमोन कार्टून देखने पर हंसी आती है ।
  2. मैं डोरेमोन कार्टून इसलिए देखता हूं क्योंकि उसकी आवाज मुझे बहुत अच्छी लगती है । मैं टीवी पर कुछ और नहीं देता हूं । मैं मेरा सबसे अच्छा और फेवरेट कार्टून डोरेमोन देखता हूं । मेरे साथ साथ मेरे पड़ोस के बच्चे भी डोरेमोन कार्टून देखते हैं । आज डोरेमोन कार्टून को देखने वाले बच्चों की संख्या बहुत अधिक हो चुकी है क्योंकि डोरेमोन कार्टून देखने पर सभी बच्चों को हंसी आती है । डोरेमोन कार्टून देखने से हमें अंदर से खुशी महसूस होती है , हमारा मनोरंजन होता है ।
  3. डोरेमोन कार्टून देखने के बाद मुझे बहुत अच्छा लगता है । इसलिए मैं डोरेमोन कार्टून को देखता हूं । डोरेमोन कार्टून देखने के बाद जब हम सभी एक साथ खेलते हैं तब हम डोरेमोन कार्टून के बारे में निरंतर बातचीत करते रहते हैं । सभी मित्र एक साथ मिलकर इस विषय पर बातचीत करते हैं कि डोरेमोन कार्टून को और बेहतर से बेहतर कैसे बनाया जाए । भारत में डोरेमोन कार्टून को हिंदी भाषा के साथ-साथ कई अन्य भाषाओं में भी ट्रांसफर किया गया है ।
  4. डोरेमोन कार्टून की हिंदी भाषा मुझे बहुत प्यारी लगती है क्योंकि हिंदी भाषा मुझे बहुत अच्छी लगती है , हिंदी भाषा मुझे बहुत अच्छी तरह से समझ में भी जाती है । मैं उस व्यक्ति को धन्यवाद देना चाहता हूं जिसमें डोरेमोन कार्टून का आविष्कार किया है , डोरेमोन कार्टून को बच्चों को हंसाने के लिए बनाया है । डोरेमोन कार्टून से बच्चों का मनोरंजन हुआ है । बच्चों के साथ-साथ बड़े भी डोरेमोन कार्टून को देखते हैं । मेरे पड़ोस के एक अंकल हैं वह भी डोरेमोन कार्टून देखते हैं ।
  5. उनको डोरेमोन कार्टून देखना बहुत पसंद है । भारत में कई बच्चे एवं बड़े डोरेमोन कार्टून को देखते हैं और अपने जीवन में मनोरंजन प्राप्त करते हैं । मुझे जंगल मैं बताए गए डोरेमोन कार्टून बहुत अच्छे लगते है । मुझे डोरेमोन कार्टून देखना बहुत पसंद है इसलिए मैं देखता हूं । मेरा सबसे अच्छा कार्टून डोरेमोन है । मुझे लाल एवं पीले रंग का डोरेमोन कार्टून बहुत प्यारा और अच्छा लगता है । डोरेमोन कार्टून की बिल्ली बाली मूछें मुझे बहुत अच्छी लगती है ।
  6. उसकी आवाज मुझे बहुत अच्छी लगती है । जब डोरेमोन कार्टून कॉमेडी बातचीत करता है तब मुझे डोरेमोन कार्टून और भी अच्छा लगने लगता है । जब दो डोरेमोन कार्टून एक दूसरे के साथ खेलते हैं , हंसी मजाक करते हैं , लड़ाई करते हैं तब मुझे बहुत अच्छा लगता है और मैं हंसने लगता हूं । जब तक मेरी टीवी पर डोरेमोन कार्टून आता है तब तक मैं टीवी से अलग नहीं होता हूं । जब टीवी पर डोरेमोन कार्टून का प्रोग्राम खत्म हो जाता है तब मैं दूसरे दिन का इंतजार करता हूं ।
  7. जब दूसरे दिन डोरेमोन कार्टून प्रोग्राम आता है तब मैं टीवी के सामने बैठ जाता हूं । मेरी मां मुझ पर बहुत गुस्सा होती है कि डोरेमोन कार्टून को देखने से कुछ नहीं होगा । पढ़ाई करो सफलता प्राप्त होगी । परंतु मैं डोरेमोन कार्टून अवश्य देखता हूं । डोरेमोन कार्टून को देखने से मुझे खुशी और आनंद की प्राप्ति होती है क्योंकि यह मेरा सबसे पसंदीदा कार्टून है ।
Answered by anmolkr135
2

Answer:

..............

Attachments:
Similar questions