English, asked by Sadhna170794, 6 months ago

essay on gandagi mukt mera gao

Answers

Answered by aaliyakhan53
1

Answers

पाकुड़,7अगस्त : अभियान के तहत पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कर्मियों द्वारा जिला से लेकर ग्राम स्तर के समस्त समुदायों को स्वच्छता एवं स्वास्थ्य के सकारात्मक पहलुओं के प्रति जागरूक किया जाएगा। इसके तहत पूरे सप्ताह दैनिक गतिविधियों की रूपरेखा निर्धारित की जा चुकी है।यह जानकारी विभागीय कार्यपालक अभियंता सुनील कुमार ने शुक्रवार को दी।

उन्होंनेबताया कि आठ अगस्त को डीसी कुलदीप चौधरी की अध्यक्षता में ई-रात्रि चौपाल द्वारा सरपंचों, ग्राम प्रधानों से संवाद किया जाएगा।नौ अगस्त को ग्राम प्रधानों द्वारा ग्रामीण समुदाय की सहभागिता से सिंगल यूज प्लास्टिक के एकत्रीकरण एवं पृथक्कीकरण के लिए अभियान चलाया जाएगा।

10 अगस्त को ग्राम पंचायतों में श्रमदान किया जाएगा, जिसमें सार्वजनिक परिसरों, भवनों की साफ-सफाई, रंग रोगन किया जायेगा। ओडीएफ प्लस की जानकारी के लिए एसबीएम मोबाइल एकेडमी का शुभारम्भ किया जाएगा। 11 अगस्त को सूचना, शिक्षा एवं संचार संदेश ग्रामों में दीवार लेखन, पांच ओडीएफ प्लस दीवार पेन्टिग को राज्यों से साझा किया गया है। ग्रामों में जन-आन्दोलन का माहौल बनेगा। समस्त ग्राम इस दीवार पेन्टिग अभियान में भाग लेंगे एवं कोविड-19 से बचाव के लिए सावधानियां भी बरतेंगे।

12 अगस्त को ग्रामों में श्रमदान वृक्षारोपण कार्य।13 अगस्त को कक्षा 06 से कक्षा 08 के लिए ऑनलाइन पेन्टिग प्रतियोगिता, कक्षा 09 से 12 तक के बच्चों के लिए ‘‘गंदगी मुक्त मेरा गांव’’ शीर्षक पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।14 अगस्त को ग्रामों में स्थित प्राथमिक चिकित्सा केन्द्रों पर स्वच्छता एवं साफ-सफाई के कार्य किया जायेगा।

Explanation:

hope it helps you dear

follow me

Similar questions