Hindi, asked by Kaithalredcross513, 10 months ago

Essay on i want to be a doctor when i grow up 100 words

Answers

Answered by khushi3688
2

Answer:

I want to become a doctor when i grow up because doctor are help the people and people are sharing all the problems to the doctor and the doctor get solve that problem by the medicine and the other name of doctors is God which the people are giving that the name . Doctors are very busy in life and also so work they have. They are study hard and hard to become a doctor in their life. Doctors have only one target to work hard and to become a very good doctor. At last i want to say that i want to become a doctor when i grow up.

Answered by dackpower
3

बड़े होने पर मैं डॉक्टर बनना चाहता हूं

Explanation:

मैंने फैसला किया कि मैं दूसरी कक्षा में डॉक्टर बनना चाहता था क्योंकि मुझे अपनी दादी को रंगीन चॉकलेट जैसी गोलियां देने के विचार से प्यार हो गया, जिसने जादुई रूप से उसके सभी दर्द गायब कर दिए। मैंने उससे वादा किया कि मैं अपने कोट की जेब में उन जादुई गोलियों को ले जाऊँगा, जो वह अपने आसपास के सभी लोगों को मुफ्त में दे देगा ताकि वे सभी दर्द से मुक्त हो जाएँ।

मुझे लगता है कि यह सुनिश्चित स्वास्थ्य के साथ भरोसा किया जाना एक सम्मान होगा। मैं एक डॉक्टर बनना चाहता हूं जो हमेशा सच्चा, अच्छा और दयालु हो। डॉक्टरों के पास अन्य मनुष्यों को बेहतर महसूस कराने का एक अनूठा तरीका है। यह न केवल एक अच्छा डॉक्टर बनने की मेरी महत्वाकांक्षा है, बल्कि सबसे प्रसिद्ध लोगों में से एक होने की भी है।

भले ही यह एक कठिन काम है, लेकिन हमें अपने लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। "सपने में जिम्मेदारी शुरू," विलियम बटलर Yeats लिखा। मैंने हमेशा ऐसे डॉक्टरों की प्रशंसा की है जो समाज के कल्याण के लिए निस्वार्थ भाव से बीमार और जरूरतमंदों की सेवा करते हैं। वे स्वर्गदूतों की तरह हैं जो इंसान को दर्द से छुटकारा दिलाते हैं।

चिकित्सा सेवा मानव जीवन में करने के लिए सबसे अधिक धन्य नौकरियों में से एक है। मैं गरीब लोगों के लिए एक अस्पताल बनाना चाहता हूं और मेरे अस्पताल का नाम "आई" अस्पताल होगा। मेरे अस्पताल में गरीबों का मुफ्त में इलाज होता। मेरे पास दुनिया भर में मेरे अस्पतालों की कई शाखाएँ होंगी। अपने सपनों को वास्तविकता में बदलने के लिए, मैं पूरी तरह से समझता हूं कि मुझे बहुत अधिक ध्यान और कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। मुझे स्कूल में इन अद्भुत वर्षों का अधिकतम उपयोग करने और अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है

Learn More

डॉक्टर के कार्य

https://brainly.in/question/14201026

Similar questions