Hindi, asked by sunilrathore3565, 9 months ago

Essay on integrity is a way of life in Hindi

Answers

Answered by dackpower
0

अखंडता एक ऐसे व्यक्ति की पहचान है जो काम में ध्वनि नैतिक और नैतिक सिद्धांतों का प्रदर्शन करता है। एक व्यक्ति जिसके पास अखंडता है, वह सहकर्मियों, ग्राहकों और हितधारकों के साथ संबंधों में अपने मूल्यों को जीता है। ईमानदारी और विश्वास अखंडता के लिए केंद्रीय हैं।

Explanation:

एक प्रसिद्ध कहावत है जो पूरी तरह से अखंडता का वर्णन करती है। "ईमानदारी दूसरे लोगों को सच्चाई बता रही है, सत्यनिष्ठा अपने आप को सच बता रही है।" अखंडता शब्द का स्वयं एक लैटिन मूल है। यह ger पूर्णांक ’शब्द से बना है और इसका अर्थ है संपूर्ण, अर्थात एक पूर्ण व्यक्ति। तो यह पूर्णता की भावना को संदर्भित करता है और जब वे ईमानदारी से और नैतिक रूप से अपना जीवन जीते हैं, तो एक साथ आनंद मिलता है

ध्वनि नैतिक और नैतिक विश्वास और बुनियादी ईमानदारी एक कर्मचारी में अत्यधिक मूल्यवान विशेषताएं हैं। ऐसा कर्मचारी अपने सहकर्मियों, अपने वरिष्ठों और संगठन के अन्य सभी हितधारकों के साथ नैतिक व्यवहार करता है। ईमानदारी और ईमानदारी के साथ कार्य करना कार्यस्थल में एक वास्तविक लाभ है। यह विश्वास बनाता है और लोगों को इस तरह के ईमानदार और भरोसेमंद व्यवहार की ओर आकर्षित किया जाता है। कार्यस्थल में ईमानदारी भी एक सकारात्मक वातावरण को बढ़ावा देती है जो उच्च उत्पादकता को प्रोत्साहित करती है।

Learn more

अखंडता को बढ़ावा देने

brainly.in/question/895246

Similar questions