Hindi, asked by samboy8003, 1 year ago

essay on letterbox in hindi

Answers

Answered by Anonymous
5
री प्रांत

"लेटरबॉक्स" ऐन मैरी डि मेम्बो द्वारा एक नाटकीय एकता है जो घरेलू हिंसा के विषय पर चर्चा करता है। यह निबंध इस बात को देखेंगे कि कैसे लेखक थीम का पता लगाने के लिए तीव्र तकनीकों की एक विस्तृत श्रृंखला का उपयोग करता है।

"द लेटरबॉक्स" गृहिणी में, मार्था को अपने क्रूर पति से पीड़ित होना पड़ता है। बाहर फेंका जाने के बाद, मार्था अपने खुद के फ्लैट के लैंडिंग पर लूटा गया एकोनोलॉग्ज के दौरान, वह लेटरबॉक्स के माध्यम से अपनी छोटी बेटी वेंडी से बात करती है उनकी बातचीत के दौरान केवल मार्था ही सुना जा सकता है हम सुन सकते हैं कि वह घरेलू दुरुपयोग के शिकार लोगों द्वारा बनाई गई अपनी छोटी बेटी के लिए कई अस्वीकार्य बहाने हैं। उसके माता-पिता के कौशलों की पूछताछ की जा रही है, क्योंकि उसके निर्देशों के कारण युवा वेंडी को बहुत दबाव में डाल दिया गया है।

यह निबंध निम्नलिखित की जांच करेगा: शीर्षक कितना महत्वपूर्ण है; तथ्य यह है कि मोनोलॉग को अपने पति के व्यवहार के लिए मार्था के विभिन्न बहाने के बारे में दो अलग-अलग हिस्सों में वितरित किया जाता है; तथ्य यह है कि नाटकीय एकालाप एक युवा दंपति की संक्षिप्त उपस्थिति के द्वारा तैयार किया गया है, जो मार्था की स्थिति के जवाब से उनकी काफी स्पष्टता और जनता की असहिष्णुता बनाता है। इसके अलावा, वेन्डी के साथ मार्था की बातचीत ने अपने भविष्य के जीवन के लिए वेंडी को पढ़ाने वाले सबक के बारे में सवाल उठाए
Similar questions